दुर्गा भाभी पुल पर आई दरारें, सीमेंट का लेप लगा कर छिपाने की कोशिश

UP Special News

कौशांबी (जनमत):- यूपी के कौशांबी ज़िले में 292 करोड़ की लागत से बना सुजातपुर गाँव के सामने दुर्गा भाभी पुल में अचानक दरार आने से राहगीरों को उस पर चलने में डर लगता है। इतना ही नही पुल और सड़क को जोड़ने वाली जगह पर भी 4 इंच का गैप हो गया है। इस पुल का यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने उद्घाटन किया था।

इस दरार को छुपाने के लिए राज्य सेतु निगम के लोग सीमेंट का लेप लगा रहे है। वही सेतु निगम के अधिकारी कुछ भी बोलने से कतरा रहे है। कौशांबी से प्रतापगढ़ की दूरी कम करने के लिए लोगो की मांग पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शहजादपुर गाँव के सामने गंगा नदी पर इस पुल का निर्माण कराया था।

करोड़ो की लागत से बने इस खूब सूरत पुल में तकनीकी ख़राबी के चलते रेलिंग के बगल वाले एरिया में दरारें आने गयी। जब इस बात की जानकारी राज्य सेतु निगम के अधिकारियों को हुई तो, सीमेंट का लेप लगा कर दरारें छिपाने का प्रयास शुरू हो गया है। हालांकि सीमेंट के लेप के बावजूद दरारें फिर से दिखने लगी है। इससे अधिकारियों की चिंता और बढ़ गयी है। प्रतापगढ़ की ओर जैसे ही सीसी रोड समाप्त होती है, काली सड़क धस गयी है।

जिससे राहगीरों बड़ी मुसीबत के बाद पुल पर चढ़ पाते है। कथित तौर पर लोगो ने आरोप लगाया है कि इस पुल से लागतार ओवर लोड वाहन गुजरता है, इसी के चलते पुल में दरारें आयी है। हालांकि राज्य सेतु निगम के डीपीएम प्रयागराज पीसी वर्मा से बात किया गया तो उन्होंने इस मामले पर कैमरा के सामने कुछ भी बोलने से साफ इंकार कर दिया।

Reported By:- Rahul Bhatt

Posted By:- Amitabh Chaubey