काशी विश्वनाथ में जल चढ़ाने के लिए उमड़ा “भक्तों को हुजूम”…

UP Special News

वाराणसी (जनमत):- काशी विश्वनाथ में  सावन का पहला सोमवार  पर जल चढ़ाने के लिए भक्तों को हुजूम उमड़ा है। विश्वनाथ मंदिर में पहली बार हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा हुई है। हेलिकॉप्टर में बैठकर कमिश्नर कौशल राज शर्मा, डीएम एस राजलिंगम और पुलिस कमिश्नर अशोक मुथा जैन ने शिव भक्तों पर फूल बरसाए हैं।

सावन के प्रथम सोमवार को भोलेनाथ के दर्शन व जलाभिषेक के लिए रात से ही श्रद्धालुओं की लाइन लग गई। भोर में मंगला आरती के साथ दर्शन व जलाभिषेक का क्रम शुरू हुआ। दोपहर के वक्त हेलीकाप्टर से भक्तों पर पुष्प वर्षा की गई। पुलिस लाइन हेलीपैड से मंडलायुक्त कौशलराज शर्मा, पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन और जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने उड़ान भरी।

हेलीकाप्टर लगभग 15 मिनट तक कारिडोर के ऊपर मंडराता रहा और भक्तों पर गुलाब की पंखुड़ियों की बारिश होती रही। बाबा के दरबार में भव्य स्वागत, सत्कार से भक्त निहाल हो गए। योगी सरकार ने कांवरियों व बाबा भक्तों के विशेष स्वागत का निर्देश दिया है। पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्री काशी विश्वनाथ कारिडोर का भ्रमण कर सावन की तैयारी का जायजा लिया था। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया था। ऐसे में शिव भक्तों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

REPORTED BY :- UMESH SINGH.. 

PUBLSHED BY:- ANKUSH PAL…