कुत्तों ने दो मृतक नवजात को बनाया निवाला

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):-  उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में आवारा कुत्तों ने एक बार फिर ददर्नाक घटना को उस वक्त अंजाम दे दिया। जब कुत्तों ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के ओपीडी गेट के सामने बने पार्क के अंदर मृत पड़े दो नवजात बच्चों को अपना निवाला बनाते हुए पार्क में घसीटते हुए ले गए। बताया जा रहा है कि 4 महीने के मृतक नवजात बच्चे लड़का लड़की के शवों को आवारा कुत्तों के द्वारा पार्क में अपनी भूख का निवाला बनाए जाते देख मौके पर मौजूद कुछ लोगों के द्वारा इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली इस पूरी वारदात को अपने मोबाइल में कैद कर लिया गया और जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज की प्रशासनिक टीम सहित मृतक बच्चों के परिवार के परिजनों द्वारा इंसानियत को शर्मसार कर दोनों मृतक मासूम बच्चों को बारिश होने के चलते मेडिकल कॉलेज के पार्क में कपड़ों में लपेट कर फेंक दिए जाने की सनसनीखेज घटना के बाद जहाँ मेडिकल कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। तो वहीं कत्तों के द्वारा दोनों मृतक बच्चों को अपना निवाला बनाए जाने के मामला सामने आने के बाद इलाका पुलिस फोर्स आनन-फानन में मौके पर पहुंच गई और मामले की जांच पड़ताल कर तफ्तीश में जुट गई।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली सिविल लाइंस क्षेत्र स्थित अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में आवारा कुत्तों के द्वारा दो नवजात बच्चों को पार्क के अंदर अपना निवाला बनाए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो सहित वीडियो में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के OPD गेट के सामने बने पार्क के अंदर दो मासूम नवजात बच्चों को आवारा कुत्तों के द्वारा अपना निवाला बनाए जाने का मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि थाना गभाना इलाके के एक गांव निवासी महिला मीरा देवी के द्वारा 6 महीने के दो मासूम बच्चों को जन्म दिया गया था।

जन्म के बाद लड़का और लड़की की जन्म देने के उपरांत ही मौत हो गई थी। जिसके बाद मेडिकल कॉलेज टीम ने दोनों मृत बच्चों को उपचार के लिए अपनी बेटी को लेकर पहुंची बुजुर्ग महिला शीला देवी को सौंप दिया था। लेकिन आसमान से हो रही गड़गड़ाहट और बारिश के बीच मृतक बच्चों के परिवार के लोग बारिश होने के चलते दोनों नवजात म्रतक बच्चों को जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के ओपीडी के सामने बने पार्क में कपड़े में लपेट कर फेंक दिया। जिसके बाद पार्क में मृतक नवजात बच्चों को देख सड़कों पर घूमने वाले आवारा कुत्ते पार्क में पहुंचे और मृतक बच्चों को अपना निवाला बनाते हुए खींच कर ले गए इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों के द्वारा दर्द विदारक घटना को देख अपने मोबाइल कैमरे में जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के ओपीडी देख के सामने पार्क में इंसानियत को शर्मसार कर रूह कपा देने वाली घटना को अपने मोबाइल के अंदर में कैद कर लिया ओर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज मैं हुई लापरवाही की सनसनीखेज घटना के बाद जहां एक और मेडिकल कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है तो वहीं दो बच्चों को आवारा कुत्ते द्वारा पार्क में नोच नोच कर खाए जाने के मामला सामने आते ही कोतवाली सिविल लाइन स्पेक्टर समेत भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया और मौके पर पहुंची पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर तफ्तीश में जुटी हुई है।

वहीं इस पूरे मामले में थाना गभाना क्षेत्र के गाँव कनेसरा निवासी बुजुर्ग महिला शीला देवी का कहना है कि उसकी बेटी मीरा देवी की अचानक तबीयत खराब हो गई। जिस पर वह अपने दामाद हरिओम के साथ उपचार के लिए एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए लेकर पहुंचे थे। वहीं महिला शीला देवी का आरोप है कि उसकी बेटी के गर्भ में दो बच्चे होने के चलते उसमें खून की कमी हो गई और वह अपनी बेटी को अपने दामाद हरिओम को साथ लेकर खून चढ़वाने के लिए लेकर पहुंची थी। जहाँ  खून की कमी के चलते हालत बिगड़ने के बाद डॉक्टर ने आनन-फानन में उसकी बेटी का ऑपरेशन कर दिया ओर उसकी बेटी मीरा ने 6 महीने के दो मृतक बच्चे बेटे व बेटी को जन्म दिया। जिसके बाद मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने दो मृतक बच्चों को जन्म देने वाली मां की हालत को बिगड़ता देख दोनों मृत बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंची उसकी बुजुर्ग मां शीला देवी के हाथों में थमा दिया। महिला का आरोप है कि डॉक्टरों ने उसकी बेटी का ऑपरेशन करने के बाद वहां पर फेल रहे खून को समेटने के लिए कहते हुए उसके मृतक बच्चे हाथों में सौंप दिया। जिसके चलते वह घबराकर उन दोनों बच्चों को लेकर मेडिकल कॉलेज गेट से बाहर निकली तो बारिश पड़ रही थी। बारिश होने के चलते उसने दोनों मृत बच्चे पार्क में रख दिए।

Reported By :- Ajay Kumar

Published By :- Vishal Mishra