मालगाड़ी के आठ डिब्बे पटरी से उतरे, बड़े पैमाने पर हुआ नुकसान रेल यातायात प्रभावित

UP Special News

चंदौली(जनमत):- खबर यूपी के जनपद चंदौली से है….. यहां दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन-प्रयागराज रेल रूट पर अलीनगर थाना क्षेत्र के जफरपुर गांव के पास मालगाड़ी के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए । बड़ी बात यह है कि यह रेलवे ट्रैक काफी ऊंचाई से गुजरता है और रेल ट्रैक से उतरी बोगियां नीचे खाई में जा गिरी ।

पांच कन्टेनर पूरी तरह खाई में जा गिरी है और इनमें लदा टाइल्स नीचे बिखर गया है । घटना की जानकारी होते ही रेल महकमे में हड़कंप मच गया। मौके पर आला अधिकारी पहुंचे हैं और युद्धस्तर पर राहत बचाव कार्य जारी है। हालांकि जनहानि की सूचना नहीं है लेकिन लगभग 100 मीटर तक ट्रैक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है और हाईटेंशन तार टूट कर बिखर गया हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ट्रेन की रफ्तार काफी रही होगी। हालांकि ट्रेन दो टुकड़ों में बट गई है।

इंजन के साथ कुछ बोगियों को दीनदयाल उपाध्याय रेलवे यार्ड ले जाया गया है। जबकि मौके पर आला रेलाधिकारी भी पहुंच गए हैं और रेल कर्मचारीयो द्वारा युद्ध स्तर पर मरम्मत का कार्य किया जा रहा है। डीडीयू रेल डिवीजन के सीनियर डी ओ एम मोहम्मद इकबाल की माने तो रेल रूट शाम 4:00 बजे तक बहाल कर दिया जाएगा ।

युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है। वही डीडीयू जंक्शन से सभी ट्रेनों को लखनऊ रेल मंडल के व्यासनगर स्टेशन से होकर प्रयागराज ट्रेनों को भेजा जा रहा है और वहीं प्रयागराज से होकर व्यासनगर होते हुए फिर दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन ट्रेने आ रही है । इस हादसे से बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है। मालगाड़ी के कंटेनर में लदे टाइल्स पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

रेल ट्रैक मरम्मत का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है । लेकिन जिस प्रकार से यह हादसा हुआ है उससे नहीं लगता कि शाम 4:00 बजे तक इस रेल मार्ग पर यातायात बहाल हो पाएगा । प्रयागराज स्टेशन से पहले जो भी सवारी गाड़ियां हैं उन्हें लखनऊ वाराणसी रोड से गुजारा जा रहा है।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Umesh Singh