हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा पढ़वाने के मामले में हुई एफआईआर दर्ज

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली इगलास इलाके के गाँव चंदफरी स्थित हनुमान मंदिर के अंदर जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ने वाले सचिन शर्मा के द्वारा हस्तपुर व मोहरैनी गाँव के मुस्लिम समुदाय के लोगों से हनुमान चालीसा पढ़वाया गया था। मुस्लिमों के द्वारा हनुमान मंदिर में बैठकर हनुमान चालीसा पढ़ाई जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया था। सोशल मीडिया पर हनुमान मंदिर के अंदर मुस्लिम समुदाय के लोगों को हनुमान चालीसा पढ़ने के मामले में हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश पनप गया था। जिसके बाद पुलिस ने इस पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए मंदिर के अंदर हनुमान चालीसा पढ़वाने वाले हिंदू समुदाय के युवक सचिन सहित उसके साथ हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा पढ़ने वाले मुस्लिम लोगों सहित 3 से 4 अज्ञात लोगों के विरुद्ध धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने वाली धारा 295A/153A व 34 के तहत एफआईआर दर्ज करते हुए मामले की जाँच पड़ताल कर तफ्तीश शुरू कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दो दिवसीय दौरे से 1 दिन पहले अलीगढ़ जिले की कोतवाली इगलास क्षेत्र के गाँव चंदफरी में हिंदूवादी नेता सचिन शर्मा ने दो दिन पूर्व गाँव चंदफरी स्थित हनुमान मंदिर में हस्तपुर व मोहरैनी गाँव के मुस्लिम समुदाय के आधा दर्जन से ज्यादा लोगों के साथ हनुमान मंदिर के अंदर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ कराया गया था। हनुमान मंदिर के अंदर बैठकर जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ चुके हिंदूवादी नेता सचिन शर्मा के द्वारा मंदिर के अंदर बैठकर हनुमान चालीसा पढ़वाने का उसके बाद सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया था सोशल मीडिया पर वायरल किए गए वीडियो को देखते ही हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश पनप गया और लोगों ने हनुमान मंदिर के अंदर मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करने वाले सचिन शर्मा सहित सभी लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए सख्त कार्यवाही किए जाने की मांग की गई थी।

हनुमान मंदिर के अंदर मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा मंदिर प्रांगण के अंदर बैठकर हनुमान चालीसा पढ़वाने का वीडियो पुलिस के संज्ञान में आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया जिसके बाद कोतवाली इगलास के गांव हस्तपुर पुलिस चौकी इंचार्ज मनीष कुमार ने सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियो वीडियो का संज्ञान लेते हुए 4 नामज़द व 2-3 अज्ञात लोगों के विरुद्ध धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली धारा 295A/153A व 34 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले मुस्लिम समुदाय के लोगों सहित हनुमान मंदिर के अंदर हनुमान चालीसा का पाठ कराने वाले हिंदूवादी नेता सचिन शर्मा के खिलाफ जांच पड़ताल करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Reported By :- Ajay Kumar

Published By :- Vishal Mishra