संदिग्ध परिस्थितियों में तीन मंजिला बिल्डिंग में लगी “आग”… 

UP Special News

कौशांबी (जनमत):- उत्तर प्रदेश के कौशांबी ज़िले में संदिग्ध परिस्थितियों में तीन मंजिल मकान में आग लग गयी। मकान के अंदर सो रहे ज़मीन कारोबारी की जिंदा जलकर मौत हो गयी। घर मे खड़ी सीएनजी कार, बुलेट व एक स्कूटी बाइक समेत लाखों का समान जलकर ख़ाक हो गया। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड कर्मियों ने काफ़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सूचना मिलने पर मंझनपुर सीओ व तहसीलदार व भारी फोर्स मौके पर पहुंची।

घटना मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के बबुरा की है। जहाँ पर शिव प्रसाद मिश्रा उर्फ सीओ मिश्रा अपने परिवार के साथ रहते है। एक लड़का अभी पढ़ाई करता है, दूसरा लड़का अंकित मिश्रा वकील है। वह रोज़ की तरह सुबह न्यायालय चला गया। शिव प्रसाद अपने तीन मंजिला मकान में सो रहे थे, तभी अचानक संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गयी। आग की चपेट में आने से शिव प्रसाद की जिंदा जलकर मौत हो गयी। आग की लपटें और धुंए का गुबार उठता देख पड़ोसियों ने इसकी जानकारी मंझनपुर थाने और फायर कर्मियों को दी, सूचना पर पहुची अग्निशमन दल ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मकान के अंदर खड़ी सीएनजी कार, बुलेट और स्कूटी समेत लाखों का सामान जलकर ख़ाक हो गया। आग किन कारणों से लगी है ये अभी तक नही पता चल सका।

शिव प्रसाद मिश्रा ज़मीन कारोबारी थे। इसको लेकर कई लोगो से विवाद भी था। कुछ वर्ष पहले सीओ मिश्रा पर जानलेवा हमला भी हुआ था। उनको सीने के पास गोली मारी गयी थी।मृतक के बेटे अंकित मिश्रा ने बताया कि फोन पर जनाकारी मिली तो भाग कर घर आया तो देखा कि गाड़ी खड़ी है, पर पापा नही दिखाई दे रहे थे। फायर ब्रिगेड ने आग बुझाया। मौके पर देखा तो उनकी लाश जल गई थी।

 

घटना के बाबत अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह ने बताया कि थाना मंझनपुर क्षेत्र के एक तीन मंजिले मकान में आग लगी है। दो मंजिल तक आग की लपटे पहुची है। उसमें एक व्यक्ति की दुःखद मौत हो गयी है। एक फ़ॉर विलर, बुलेट व स्कूटी भी जल गई है। मौके पर पुलिस बल, फील्ड यूनिट, फायर ब्रिगेड, क्षेत्राधिकार मौजूद है। जांच कराई जा रही है। अभी तक उन्होंने बताया है कि अज्ञात कारणों से आग लगी थी। जैसी तहरीर देगे, साक्ष्य के आधार पर कार्यवाही की जाएगी।

REPORT- RAHUL BHATT….

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…