गंगा में समाया बाढ़ राहत गोदाम

UP Special News

बुलंदशहर (जनमत):- पहाड़ों पर भारी बारिश के बाद यूपी के बुलंदशहर में भी गंगा के उफान में एक बाढ़ राहत गोदाम समा गया। गंगा के जबरदस्त कटान में बाढ़  राहत गोदाम के साथ गोदाम में रखा बाढ़ राहत का लाखों रुपये का सामान भी गंगा के तेज बहाव में बह गया। इससे न सिर्फ लोगों में दहशत का माहौल है, बल्कि स्थानीय लोगों को आर्थिक नुकसान का डर भी सताने लगा है।गंगा के रोन्द्र रूप की यह तस्वीर बुलंदशहर के रामघाट की है।

जहां गंगा के जबरदस्त कटान में आज एक बाढ़ राहत गोदाम ही समा गई। दरअसल आज गंगा के जल स्तर में अचानक बढ़ोतरी दर्ज की गई। जैसे गंगा का जल स्तर बढ़ा गंगा तटों पर बेहिसाब कटाव शुरू हो गया। बुलंदशहर के रामघाट स्थित गंगा में जहां पानी का जल स्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है, वहीं गंगा तटों के कटान से गंगा का बहाव रिहाइशी और खेतों की तरफ हो चला है।

हालात ऐसे हो गए हैं कि सैकड़ों एकड़ फसलें जलमग्न हो चुकी हैं और लोग भयभीत हैं। हालांकि प्रशासन ने गंगा के कटान वाले इलाकों में बालू रेत के बोरों को डलवाने का काम भी शुरू कर दिया है। आपको बता दें की गंगा के बढ़ते जल स्तर और कटान को लेकर डीएम रविन्द्र कुमार  ने दो दिन पूर्व गंगा के कटाव वाले इलाकों का निरीक्षण किया था।

Posted By:-Satyveer Singh