आल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के महामंत्री का गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर हुआ स्वागत

UP Special News

गोरखपुर (जनमत):- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनपद गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर बुधवार को पहुंचे ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के महामंत्री कामरेड शिव गोपाल मिश्रा का ढोल नगाड़े के साथ जोरदार स्वागत किया गया| रेलवे के कर्मचारियों और पदाधिकारियों ने मिश्रा को फूल,मालाएं पहनाई और खूब नारेबाजी कि मिश्रा ने मिडिया को बताया कि वो काफी दिनों से गोरखपुर आना चाहते थे पर कुछ जरुरी कामों कि वजह से आ नहीं पा रहा थे|

आगे उन्होंने बताया कि इस समय रेलवे पर काफी संकट है। खास तौर पर 109 रूल प्राइवेट ट्रेन ऑपरेटर को देने की बात है जो हमारे उत्पादन इकाइयां और कारखाने हैं उनका निगमीकरण करने की बात सोची जा रही है जो एक साजिश है। उनको निजी हाथों में सौंपने की सरकार कि बहुत बड़ी साजिश है। 1 जनवरी 2004 के बाद जितने भी नौजवान भर्ती हुए हैं उनके एनपीएस पर  सरकार से बातचीत काफी आगे बढ़ गई थी उनको गारंटी पेंशन देने की बात चल रही थी अभी उसका कोई हल नहीं निकला जो हमारी वैकेंसी है उसको फ्रीज कर दिया गया है ।

इन तमाम सवालों को लेकर देश में जितने भी रेल कर्मचारी है वो काफी आंदोलित है।ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन ने यह फैसला किया है कि हम देश के 7600 स्टेशनों पर रेल बचाओ देश बचाओ  समितियों का निर्माण करेंगे। उसमें देश के सभी रेलवे कर्मचारी होंगे। उसमें हम देश के तमाम उपभोक्ता को बुद्धिजीवियों को शामिल करेंगे किसानों को शामिल करेंगे हर यूनियन के लोगों को शामिल करेंगे जो लोग यूनियन में नहीं है उन्हें और व्यापारी को भी शामिल करके एक बड़ा आंदोलन खड़ा करने का काम करेंगे।

Posted By:- Amitabh Chaubey