“दुर्गा माता की मूर्ति” शराबी ने की खंडित, घेराबंदी कर आरोपी को दबोचा

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत ):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना अकराबाद क्षेत्र के गांव दोराई में ग्रामीणों के बीच उस वक्त आक्रोश पनप गया जब गांव के ही रहने वाले एक शराबी ने गांव के अंदर बने वर्षो पुराने पथवारी मंदिर में विराजमान देवी देवताओं की मूर्तियों को जमकर गाली दी गई जिसके बाद शराबी ने पथवारी मंदिर के अंदर रखी कई वर्षों पुरानी दुर्गा माता की मूर्ति को ग्रामीणों की नजरों के सामने देखते ही देखते खंडित कर दिया ओर मंदिर परिसर के अंदर जमकर उत्पात मचाया गया। शराबी के द्वारा मंदिर के अंदर विराजमान मूर्तियों को गाली देने के साथ ही दुर्गा माता की मूर्ति को खंडित किए जाने की सूचना पर ग्रामीणों में आक्रोश पनप गया ओर मंदिर के अंदर रखी मूर्ति खंडित किए जाने की सूचना गांव के अंदर जंगल में लगी आग की तरह फैल गई।

सैकड़ों की तादात में ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए ओर मूर्ति तोड़े जाने को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया। ग्रामीणों द्वारा किए जा रहे हंगामे की सूचना किसी ग्रामीण द्वारा पुलिस को दी गई सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और गुस्साए ग्रामीणों को दुर्गा माता की नई मूर्ति लगाने का आश्वासन दिया। तो वही ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मामले को शांत किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब मूर्ति खंडित करने वाले शराबी को पकड़ने के लिए पहुंची तो शराबी पुलिस को देख अपनी छत से पड़ोसी की छत पर कूद कर भागने लगा। मौके से भाग रहे शराबी को पुलिस ने चारों तरफ से घेरकर अपनी गिरफ्त में लिया और थाने ले गई।जबकि सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से गांव में पुलिस बल तैनात कर दी गई है।

 

आपको बताते चलें कि पूरा मामला अलीगढ़ जिले के थाना अकराबाद क्षेत्र के गांव धोरी का है। जहां पर गांव के ही शराबी भीमा उर्फ भीमसेन के द्वारा गांव के अंदर वर्षों पुराने पथवारी मंदिर के अंदर रखी देवी देवताओं की मूर्तियों को ग्रामीणों की नजरों के सामने जमकर गालियां दी गई। इस दौरान ग्रामीणों द्वारा शराबी के द्वारा देवी देवताओं को दी जा रही गालियों का विरोध किया तो शराबी ने शराब के नशे में चूर होकर पथवारी मंदिर के अंदर घुस कर जमकर तांडव मचाया गया तो वही उसके बाद शराब के नशे में चोर शराबी ने पथवारी मंदिर के अंदर रखी दुर्गा माता की प्रतिमा को ग्रामीणों की नजरों के सामने देखते ही देखते खंडित कर दिया गया।

वहीं पूरे मामले पर ग्रामीण युवक सुभाष का कहना है कि बुधवार की सुबह वह पथवारी मंदिर के पास ग्रामीणों के साथ खड़ा हुआ था। उसी दौरान गांव का है एक युवक शराब के नशे में पथवारी मंदिर के बाहर पहुंच गया और मंदिर के अंदर रखी माता की मूर्तियों को गाली गलौज दी गई। जिसके बाद गाली गलौज करता हुआ शराबी युवक मंदिर के अंदर घुस गया और मंदिर के अंदर रखी वर्षों पुरानी दुर्गा माता की मूर्ति को तोड़ दिया गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो शराबी युवक पुलिस को देख कर अपनी छत से पड़ोसी की छत पर कूद मौके से भागने लगा। जिसके बाद कूद कर भाग रहे शराबी युवक को पुलिस ने दौड़ कर पकड़ लिया और पकड़कर थाने ले गई। जिसके बाद पुलिस ने देर रात थी करीब 11:30 बजे नई मूर्ति मंगा कर मंदिर में विराजमान की गई।

 

इस पूरे मामले पर क्षेत्राधिकारी बरला शिव प्रताप सिंह का कहना है कि थाना अकराबाद क्षेत्र के गांव धोराई में बुधवार की सुबह करीब 8:30 बजे पथवारी मंदिर के अंदर रखी दुर्गा माता की मंदिर को अराजक तत्वों के द्वारा मंदिर के अंदर घुसकर क्षतिग्रस्त कर दिया गया। पथवारी मंदिर में दुर्गा माता की मूर्ति खंडित किए जाने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची ओर मौके पर पहुंची पुलिस ने दुर्गा माता की मूर्ति को खंडित करने वाले भीमा उर्फ भीमसेन को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया गया।जबकि मौजूदा ग्राम प्रधान और ग्रामीणों की तहरीर के आधार आरोपी के खिलाफ तत्काल थाने पर एफआईआर दर्ज की गई। जबकि पुलिस द्वारा नई मूर्ति लाने के बाद दुर्गा माता की नई मूर्ति विस्थापित कर दी गई। जबकि मौके पर फिलहाल स्थिति सामान्य है।

Reported By –  Ajay Kumar 

Published By – Vishal Mishra