रामपुर में ग्राम प्रधान ने बनवाया अतिआधुनिक सुविधाओ से लैस “मिनी सचिवालय”…

UP Special News

रामपुर (जनमत) :- उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में एक ऐसा पंचायत सचिवालय दिखाने जा रहा है जो सचिवालय से कम नहीं दिखता है।उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक पंचायत सचिवालय ऐसा भी है जहा लग्ज़री मीटिंग हॉल जिसमे ग्राम प्रधान ग्रामीणों के साथ बैठकर उनकी समस्यों का समाधान किया जाता है। साथ ही वादवाद को भी निपटाया जाता है। ग्रामीणों को केंद्र और प्रदेश की योजनाओं का लाभ तो मिल ही रहा है इसके अलावा सीसीटीवी कैमरा वाईफाई अत्याधुनिक कंप्यूटर चीजों से यह मिनी सचिवालय लैस है।

आपको बता दे कि ग्राम मुड़ियां कलां-बिलासपुर प्रधान और सचिव ने तैयार करवाया प्रोफेशनल कार्यप्रणाली के अनुरूप सचिवालय सचिवालय में कंप्यूटर,सोलर पैनल,ग्रीन स्पेस,प्रोजेक्टर,स्ट्रीट लाइट वीजन कैमरा और लिंक्ड लाइब्रेरी सहित खेल का मैदान करेंगे संचालित।रामपुर जिले की तहसील बिलासपुर क्षेत्र के ग्राम मुंडिया कला में ग्राम प्रधान डॉक्टर जावेद ओर ग्राम पंचायत सचिव हेमराज गौतम के आर्थक प्रयासों से मिनी सचिवालय बनकर तैयार हो गया हैं। जिसमे बैठकर कर गांव के विकास को गति देने के लिए पंचायत सहायक की तैनाती कर दी गई है। ओर विकास को प्राथमिकता दी जा रही है। यह मिनी सचिवालय आज रामपुर का नाम रोशन कर रहा है मिनी सचिवालय को देखने के लिए रामपुर सीडीओ सहित कई अधिकारी पहुंचे इसके अलावा जल्द मुरादाबाद कमिश्नर आंजनेय कुमार भी पहुंच सकते हैं।

वही इस मिनी सचिवालय की लागत की बात करें तो कुल 16 लाख रुपए की लागत से इस मिनी सचिवालय को तैयार किया गया है जबकि जिले में और भी सचिवालय बनाए गए हैं जिनको 23 लाख रुपए दिए गए हैं उसके बावजूद भी इसमें का सचिवालय नहीं बनाया है फिलहाल ग्राम प्रधान के आर्थक प्रयास से ऐसा सचिवालय बनाया गया है जो लगता है कि प्रदेश में नम्बर 1 का खिताब हासिल कर रहा है और बदलाव की ओर अग्रसर है। वही जिले की मुख्य विकास अधिकारी गजल भारद्वाज ने मुंडिया कला गांव पहुंच कर मिनी सचिवालय का निरीक्षण किया साथ ही ग्राम प्रधान डॉ जावेद के अथक प्रयास की सराहना करते हुए उनको शासन से अवार्ड दिलाने की बात कही।

REPORT- ABHISHEK SHARMA… 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..