सशक्त, समर्थ और महाशक्ति के रूप में होगा “भारत का दर्शन”… 

UP Special News

गोरखपुर (जनमत):- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम आजादी का अमृत महोत्सव काल की सफलता को दर्शाता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सशक्त बनने के साथ ही नए भारत के रूप में पहचान बना रहा है. यह देश जब 2047 में अपनी आजादी का शताब्दी वर्ष मना रहा होगा, उस समय कैसा भारत होगा? उसे समय स्वाभाविक रूप से हर भारतीय के मन में एक इच्छा होगी कि सशक्त, समर्थ और दुनिया की सबसे बड़ी महाशक्ति के रूप में एक नए भारत का दर्शन हो. जो दुनिया को नेतृत्व करता हुआ दिखाई दे.यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में शुक्रवार को मेरी माटी, मेरा देश कार्यक्रम का शुभारंभ किया. उन्होंने गोरखनाथ मंदिर के पावन और पवित्र धारा की मिट्टी को कलश में भरकर भाजपा महानगर के पदाधिकारियों को सौंपा.

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यशस्वी नेतृत्व में भारत में अपनी आजादी का अमृत महोत्सव पूरी भव्यता और दिव्यता के साथ आयोजित किया है. यह हम सब का सौभाग्य है कि आजादी के अमृत काल के प्रथम वर्ष में हम सभी को नए भारत का दर्शन हो रहा है. नए भारत के 140 करोड़ की आबादी को आगामी 25 वर्षों की एक विस्तृत कार्य योजना के साथ आगे बढ़ने का एक अवसर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हम सभी को दिया है. उस शक्तिशाली भारत के लिए जो कार्यक्रम दिए गए हैं, उस कार्यक्रम की श्रृंखला में माटी को नमन, वीरों को वन्दन. इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के कार्यक्रम का शुभारंभ उनका सौभाग्य है कि भाजपा महानगर की टीम द्वारा उनके माध्यम से उसे आगे बढ़ाया जा रहा है.

गोरखपुर की माटी को इस अमृत कॉलेज के साथ जोड़ने का सौभाग्य उन्हें प्राप्त हो रहा है. प्रदेश भर के हर नगर निकाय और विकासखंड से कलश एकत्र होकर के लखनऊ और फिर दिल्ली के लिए जाएंगे. लखनऊ में आजादी का अमृत कलश की स्थापना हुई है. उसे पवित्र कलश स्थल पर ही प्रदेश का कलश स्थापित होगा. एक वाटिका वहां पर स्थापित हो रही है. 1500 स्थलों से कलश एकत्र हो रहे हैं. यह कलश 75 शोभा यात्रा के माध्यम से लखनऊ पहुंचेंगे. हर जनपद नगर निकाय और विकास खण्ड से दो-दो कलश जाएंगे. एक कलश लखनऊ और एक कलश दिल्ली में कर्तव्य पथ पर आजादी के अमृत काल के नए संकल्प के साथ आगे बढ़ते हुए माटी को नमन और वीरों को वंदन के साथ आगे बढ़ेगा. प्रदेश के कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ है. मैं इसके लिए गोरखपुर की पूरी टीम को हृदय से बधाई देता हूं और विश्वास व्यक्त करता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोच के अनुरूप सफलतापूर्वक इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाने में सफल होंगे.

REPORT- AJEET SINGH…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…