अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने को लेकर छिड़ी “सांसद-विधायक” में “जंग”…

UP Special News

भदोही (जनमत):- कोरोना का कहर गांव गांव है इसमें भदोही जिला भी अछूता नहीं है वह भी उसकी चपेट में है भदोही जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था भी दूसरे जिलों की प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जैसी ही है हालांकि यहां पर पिछले साल के नया अस्पताल बनकर तैयार हुआ था जिसमें कुछ सुविधाएं तो हैं पर ऑक्सीजन प्लांट नहीं था लिहाजा ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए सांसद ने अपने निधि से कुछ पैसा दिया और कुछ पैसा कालीन उद्योग के संगठन ने दिया। अभी ऑक्सीजन प्लांट लगा नहीं है लेकिन इसके श्रेय लेने की सांसद और विधायक के बीच में जुबानी जंग शुरू हो गई बात यहीं तक नहीं रुकी आपस में आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हुआ और एक दूसरे पर छींटे भी उछाले गए इन छींटों का असर स्थानीय बीजेपी विधायक पर भी लगा है।

दरअसल भदोही के L2 कोविड-19 अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए सांसद निधि से और कालीन उद्योग संगठनों ने पैसा देने की बात कही इसके लिए सांसद ने बाकायदा एक चिट्ठी भी जारी की थी। सांसद के मुताबिक भदोही विधानसभा में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए सिर्फ और सिर्फ मैने अपनी निधि से और कालीन की संस्था एक्मा ने ही 35-35 लाख रुपए दिए है और जरूरत पड़ी तो और धन आवंटित कर दिया जाएगा। वहीँ यह बात औराई विधायक को नागवार गुजर गई उन्होंने आरोप लगाया कि सांसद झूंठ बोल रहे है। जबकि, पिछले दिनों अप्रैल महीने के आखिरी सप्ताह में सबकी बैठक हुई थी और उसी समय मैने अपने निधि से 35 लाख रुपए L2 Covid अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए दिए थे और आवश्यकता पड़ी तो और भी देने को तैयार हूं बावजूद इसके वो ऐसा क्यों कह रहे है ये वहीं बता सकते है.औराई से बीजेपी विधायक भले ही यह कह रहे हैं कि उन्होंने पहले ही पैसा दिया था लेकिन उन्होंने अपने निधि से पैसा देने की चिट्ठी जिलाधिकारी को उसके बाद जारी की यही वजह है कि सांसद इस मामले में उनसे दो कदम भले ही आगे नजर आ रहे हैं। जिसमे एक कदम आगे बढ़ते हुए इसमें भदोही सीट से बीजेपी विधायक भी कूद गए है .

वहीं भदोही की जनता इन माननीय विधायक और सांसद के बर्ताव से बेहद नाराज और निराश नजर आ रही है। पेशे से कालीन बनाने वाले कालीन निर्यातक और अखिल भारतीय कालीन निर्माता संघ (एक्मा) के सचिव ने कहा की हमारे विधायकों और सांसद को ऐसा नहीं करना चाहिए पहले इन्हे ऑक्सीजन प्लांट लगाने के मेहनत करना चाहिए ताकि हमारे शहर की आम जनता को बचाया जा सके।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…

REPORT- ANAND TIWARI, BHADOHI.