लालू के ठिकानो पर C.B.I. कर रही ताबातोड़ छापेंमारी

UP Special News राजनीति

लखनऊ(जनमत ):-राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के ठिकानों पर CBI ने छापेमारी की। बता दें, सीबीआई की टीम ने लालू के एक दर्जन से ज़्यादा ठिकानों पर छापेमारी की है। सीबीआई की एक टीम सरकारी आवास पर पहुंची। टीम सबसे पहले 10 सुर्कलर रोड स्थित पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर छापेमारी करने पहुंची। इसके चंद मिनटों बाद सीबीआई की टीम लालू यादव के पटना स्थित अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी करने लगी।

 

सूत्रो के अनुसार, लालू के खिलाफ एक नया मामला दर्ज किया गया है। यह मामला ‘रेलवे नौकरी के बदले जमीन घोटाले’ से जुड़ा हुआ है। जिसे लेकर मामला दर्ज किया गया है। CBI ने लालू और उनकी बेटी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने भ्रष्टाचार का नया मामला दर्ज किया है। दिल्ली और बिहार में 17 जगहों पर CBI की छापेमारी की है।

रेलवे भर्ती घोटाला केस में लालू यादव के 15 ठिकानों पर सीबीआई का छापा । पटना में राबड़ी देवी के घर 10 सर्कुलर रोड पर भी छापा। दिल्ली, गोपालगंज और पटना के ठिकानों पर हो रही है छापेमारी।

मामला भर्ती घोटाले से जुड़ा है. आरोप है कि जॉब लगवाने के बदले में जमीन और प्लॉट लिए गए थे. सीबीआई ने इसी मामले में जांच के बाद लालू यादव, राबड़ी देवीमीसा यादव, हेमा यादव और कुछ ऐसे उम्मीदवारों पर केस दर्ज किया है, जिन्हें प्लॉट या प्रॉपर्टी के बदले जॉब दी गयी है |  RJD कार्यकर्ता इसको लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साध रही है |

 

Posted By- Vishal Mishra