कोरोना में लखनऊ के टॉप 3 कम्युनिटी सेंट्रर में लखनऊ विकास प्राधिकरण ने हासिल किया प्रथम स्थान

UP Special News

कोरोना जैसे आपातकाल में लखनऊ के टॉप 3 कम्युनिटी सेंट्रर में “लखनऊ विकास प्राधिकरण” ने हासिल किया प्रथम स्थान। तीन में 2 स्थान एलडीए ने किया हासिल तो दूसरे स्थान पर रहा “विजय श्री फाउंडेशन”

लखनऊ (जनमत):- रेलवे स्टेशन पर जहाँ एक तरफ ट्रेनों का आना लगा हुवा है वही लखनऊ विकास प्राधिकरण की जनसहयोग से चल रही कम्युनिटी सेंट्रर में रात में भी खाना पैकेट बनाने का काम जारी है। यह कोई आज का नही है बल्कि प्रतिदिन ऐसे ही एलडीए द्वारा पिछले 2 महीने से किया जा रहा है। गोमती नगर विस्तार महासमिति के सचिव उमाशंकर दुबे ने बताया कि गोमती नगर विस्तार महासमिति ने कोरोना जैसे आपातकाल में लखनऊ में चल रहे कम्युनिटी किचम का सर्वे किया तो जो तथ्य सामने आए उसमे एलडीए के कम्युनिटी किचन को पूरे लखनऊ में प्रथम स्थान प्राप्त हुवा है वही अगर देखा जाय तो पूरे लखनऊ के कम्युनिटी किचन में टॉप 3 में 2 एलडीए के कम्युनिटी किचन का स्थान रहा है।

कोरोना जैसे आपातकाल में कोई भूखा न रहे इसको लेकर जनता की सेवा में पिछले 2 महीने से लखनऊ में चल रहे कम्युनिटी किचन में गोमती नगर विस्तार कम्युनिटी किचन ने प्रथम स्थान हासिल किया है वही राममनोहर लोहिया अस्पताल में चल रहे फूड मैन विशाल सिंह (विजय श्री फाउंडेशन) दूसरे और जनेश्वर मिश्र पार्क कम्युनिटी किचन तीसरे स्थान पर रहा। सबसे बड़ी बात है इन तीनो कम्युनिटी किचन में कोई भी सरकारी फंड से नही चल रहा बल्कि जनसहयोग से सेवा करने वाले इन कम्युनिटी सेंट्रर में 2 “लखनऊ विकास प्राधिकरण” के है और एक निजी संस्था “विजय श्री फाउंडेशन” का है।

गोमती नगर विस्तार महासमिति ने कोरोना जैसे आपातकाल में लखनऊ के सभी कम्युनिटी किचन का सर्वे किया जिसमें जिला प्रशासन, नगर निगम, एलडीए सहित कई अन्य निजी संस्थानों के कम्युनिटी सेंट्रर थे जिसमें इन तीनो कम्युनिटी सेंट्रर ने प्रथम 3 स्थान हासील किया है। लखनऊ विकास प्राधिकरण ने इस 2 महीने के दौरान बगैर सरकारी सहयोग के जनता के सहयोग से लगभग 8 लाख पैकेट पका हुवा खाना, वही लगभग 7500 पैकेट के अधिक जनसहयोग से कच्चा राशन, सहित हजारों लीटर पानी,फल, व अन्य सामग्री सहित प्रतिदिन गोमती नगर विस्तार व आसपास के पशुओं के लिए चारा की व्यवस्था की है ।

वही “विजय श्री फाउंडेशन” ने 5 लाख से अधिक लोगो को भोजन उपलब्ध कराया वही लगभग 5 हजार लोगों को कच्चा राशन, पानी, दूध, मठ्ठा आदि जनसेवा के माध्यम से देने का काम किया है। जो आज भी जारी है। “लखनऊ विकास प्राधिकरण” अपने कार्यक्षेत्र से अलग हटकर चारबाग रेलवे स्टेशन पर कई काउंटर लगाकर प्रतिदिन यात्रियों खाना पैकेट, फल, और पानी देने का काम कर रहा है। गोमती नगर विस्तार महासमिति लखनऊ के टॉप 3 कम्युनिटी सेंट्रर में आने ले लिए “लखनऊ विकास प्राधिकरण” और “विजय श्री फाउंडेशन” को बधाई देती है और बहुत जल्द इन्हें महासमिति की तरफ से सम्मानित किया जाएगा।

रिपोर्ट @ जनमत ब्यूरो (लखनऊ)