पुलिस की कार्यवाही में कई गांजा तस्कर हुए “गिरफ्तार”…

UP Special News

प्रतापगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में पुलिस ने अवैध गांजा तस्करी करने वाले कई अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस अभियुक्त के पास से 6 किलो नव्बे सौ ग्राम गांजा व गांजा जिसकी कीमत लगभग के  एक करोड़रूपये  बताई जा रही है। कोहंडौर कोतवाली पुलिस ने छे  अवैध गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्कर के पास से छे किलो नव्बे ग्राम गांजा व गांजा  जिसकी कीमत बताई जा रही है एक करोड़ रुपए लगभग है।

पुलिस ने नशे के काले कारोबार के खिलाफ पुलिस चला रही ऑपेरशन एसपी आकाश तोमर के निर्देशन में प्रतापगढ़ जिले में चल रहे नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ पुलिस लगातार ऑपरेशन चला रही है। इस ऑपरेशन के तहत  कोहंडौर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की छे संदिग्ध व्यक्ति  कोहंडौर   के विजेंद्र मणि इंटर कॉलेज के पास से ट्रक कंटेनर खड़ी  हैं। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस को आता देख आरोपी भगाने लगा पुलिस घेरा बंदी करके गिरफ्तार कर लिया गया है।जब पुलिस ने  ट्रक कंटेनर की तलाशी ली तो उनके पास से   छे किलो  90 सौ  ग्राम  गांजा व गांजा वा जिसकी कीमत एक करोड़ रुपए बताई जा रही है। जिसके बाद पुलिस ने इन अभियुक्तो को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि अभियुक्तो  की पहचान   मुकेश कुमार, सुशील यादव, राकेश यादव, संदीप कुमार ,भजन दास, शैलेश यादव रुप हुई है। वहीं पुलिस की गहनता से पूछताछ में भजन दास ने बताया कि कुमुद गोस्वामी निवासी राधाकुंड थाना गोवर्धन जनपद मथुरा एजेंट का काम करता है तथा याद आजा 5000 किलोग्राम के रेट से खरीद कर 14 से ₹15000 के रेट बेचते हैं राजू यादव पुत्र मातादीन यादव निवासी गौरा पूरे बदल थाना फतनपुर को सप्लाई करने के लिए विशाखापट्टनम से लाया गया था।

ट्रक कंटेनर में कंप्यूटर पार्ट्स के साथ उसके ऊपर 30 बोरियों में अवैध गांजा लाया गया था जो फतनपुर में राजीव यादव के यहां माल गाजा उतार कर कुछ माल इन्होंने रख कर दूसरी जगह भेज दे भजन दास ने बताया कि मुझे खरीदने और बेचने में दोनों तरफ से कमीशन मिल जाता है शैलेश यादव पुत्र राघव राम यादव निवासी खेमापुर थाना सुजानगंज जनपद जौनपुर ने बताया कि मैं इस का धंधा करता हूं इससे पहले वर्ष 2020 में रानीगंज प्रतापगढ़ में गांजा के साथ पकड़ा गया था इसमें मेरे अलावा सुशील यादव पुत्र उमाकांत यादव निवासी का कोरियर थाना सिकरारा जनपद जौनपुर वाह राकेश यादव पुत्र राजेंद्र प्रसाद यादव निवासी कपड़ा थाना सिकरारा जनपद जौनपुर का पैसा लगा है हम लोग के अलावा एक व्यक्ति और था जिसका नाम विवेक यादव उर्फ दीपू यादव पुत्र राकेश यादव निवासी रमदेइया, रसिकापुर थाना सुजानगंज जनपद जौनपुर भी था।

हम सभी लोग या धंधा करते हैं ।विवेक यादव उर्फ शीबू फतनपुर के पहले मुंगरा बादशाहपुर के क्षेत्र में पेशाब करने के लिए उतरा था। इस शक होने पर कि हम लोगों का कोई पीछा कर रहा है। तो हम लोग उसे छोड़कर बचने के लिए भाग रहे थे। कि आप लोगों ने पकड़ लिया है प्रतापगढ़ आकाश तोमर  के निर्देशन में पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ लगातार छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। प्रतापगढ़ पुलिस के इस अभियान से नशे का काला कारोबार करने वालों पर शिकंजा कसता नजर  आ रहा है। जिसकी वजह से उनमें हड़कंप मचा हुआ है।

PUBLISHED BY:- ANKUSHPAL…

REPORT- VIKAS GUPTA, PRATAPGARH.