पेट्रोल-डीजल की कीमतें सरकार के हाथ नही:- नितिन अग्रवाल

UP Special News

जालौन(जनमत):- यूपी सरकार के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आबकारी एवं मद निषेध विभाग नितिन अग्रवाल का जालौन पहुंचे। यहां उन्होंने विकास भवन सभागार में जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट को जाना। इस दौरान उन्होंने महंगाई पर कहा कि पूरे देश में यूपी में टैक्स सबसे कम हैं। इस दौरान उन्होंने कलेक्ट्रेट परिसर में बने कोविड कंट्रोल रुम का जायजा लिया और राजकीय मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया इस दौरान उन्होंने ऑक्सीजन प्लांट इमरजेंसी सहित बड़ों का निरीक्षण किया जहां उन्होंने मरीजों से भी इलाज संबंधी पूछताछ की और जल्द सुविधाओं से लैस होने की बात कही।

बता दें कि सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों और अधिकारियों के लिए 100 दिन का ऐक्शन प्लान तैयार किया है। जिसको लेकर मंत्री जिले वार दौरा कर रहे हैं। वहीं, आज प्रदेश सरकार के आबकारी राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल जालौन पहुंचे और अधिकारियों के साथ बैठक कर जरूरी दिशा निर्देश दिए। बैठक में उन्होंने कहा कि कीमत पर पात्रों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए। राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल ने बैठक के दौरान संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि सरकार की मंशा है कि प्रदेश के हर तबके तक सरकार की योजनाएं पहुंचे। इसके लिए कार्यों की प्रगति में तेजी लाएं। जो लंबित कार्य में उसमें लापरवाही न दिखाते हुए तेजी लाएं। हर एक पात्र तक प्रदेश सरकार की योजनाएं पहुंचाए।

इसके साथ ही यह भी तैयारी करे कि हमे आगे के दिनों में कैसे काम करना है। उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है कि कोई विभाग हादसों के बाद ही कार्यवाही करता है। बल्कि, आबकारी का प्रवर्तन विभाग समय-समय पर अभियान चलाता रहता है और यह अभियान आगे भी चलता रहेगा। पुलिस विभाग के कोर्डिनेशन के साथ अवैध शराब बिक्री के ठिकानों पर कार्यवाही की जाती हैं और उन्हें जेल भेजा जाता हैं। लेकिन विभाग इस पर रुपरेखा बना रहा है कि इस काम में लिप्त रहने वाले लोगों को कैसे विकास की मुख्यधारा से जोड़ा जाएं। उनके बच्चों को कैसे शिक्षा प्रदान की जाएं। बढ़ती महंगाई को लेकर उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल कीमतें सरकार के हाथ में नहीं। पूरे देश में यूपी में सबसे कम टैक्स हैं। पेट्रोल के दाम कच्चे तेल पर निर्भर करते हैं। हम दूसरे देशों से किस कीमत पर तेल खरीद रहे हैं असली कीमत वहां से तय होती हैं।

दो देशों के बीच युद्ध से महंगाई में वृद्धि होती हैं। उन्होंने बैठक के बाद राजकीय मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया और निरीक्षण के दौरान उन्होंने मरीजों से इलाज व दवाओं संबंधित जांच पड़ताल की जहां सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त पाई गई वहीं उन्होंने ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करते हुए ऑक्सीजन की उत्पादन क्षमता की भी जानकारी ली उन्होंने कहा  की कोरोना काल में सरकार ने अस्पतालों को हाईटेक सुविधाएं प्रदान की हैं जिसका लाभ आम जनता को मिल रहा है अस्पतालों में मरीजों को बेहतर इलाज के साथ-साथ अच्छी दवाएं भी मिल रही हैं|

Reported By:- Vishnu Pandey

Posted By:- Amitabh Chaubey