संदिग्ध परिस्थितियों में पुलिस अधिकारी ने की आत्महत्या

CRIME UP Special News

अयोध्या (जनमत):-  उत्तर प्रदेश के अयोध्या जनपद के थाना पूराकलंदर में एसएसआई के पद पर तैनात निरीक्षक ने संदिग्ध परिस्थितियों में छत के कुंडे में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। उनका स्थानांतरण भी देर रात पूराकलंदर से कोतवाली नगर में निरीक्षक अपराध पद पर हुआ था। बता दे, कि वह मूल रूप से संत कबीर नगर जिले के फुलवरिया,थाना बेलहर कला के निवासी थे। सब इंस्पेक्टर से निरीक्षक पद पर पदोन्नति मिलने के बाद रायबरेली से जुलाई माह में आने के बाद उनको पूराकलंदर में तैनाती मिली थी।

आत्महत्या की सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को संरक्षण में लेकर मोबाइल से मौत की वजह खंगालने में जुटी है। पुलिस के अनुसार 46 वर्षीय निरीक्षक ओंकारनाथ वर्ष 2007 में भर्ती हुए थे, 23 जुलाई 2022 को पूराकलंदर थाने में तैनाती मिलने के बाद वह थाने के सामने ही गंजा गाँव में किराए पर कमरा लेकर रहते थे।

प्रतिदिन की तरह ड्यूटी पूरी करने के बाद वह कमरे पर गए थे। सुबह छह बजे मोर्निंग वर्क करने गए और वापस आने के बाद कमरे में गए, जिसके बाद किसी कारणवश छत के कुंडे में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। इसकी जानकारी मकान मालिक को होने के बाद तत्काल सूचना थाने पर दी। जिसके बाद पुलिस ने आनन-फानन में घटना स्थल पर पहुँचकर शव को रस्सी से उतरवाने के बाद पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसएसपी प्रशांत वर्मा, एसपी सिटी मधुबन सिंह व सीओ अयोध्या राजेश तिवारी ने मौके पर पहुँचकर  कर घटनास्थल का जायजा लिया।

अयोध्या एसपी सिटी मधुबन सिंह ने बताया कि मृतक निरीक्षक ओंकारनाथ जो थाने से 100 से 150 मीटर दूर एक किराए के कमरे में रहते थे। मौके पर जाकर देखा गया तो उनका शव फाँसी से लटका मिला। जिसकी सूचना पर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा वहाँ निरीक्षण किया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया और परिजनों को सूचना भी दी गई। मृत्यु के कारण की समीक्षा की जा रही है। पंचायत नामा के आधार पर जो तथ्य आएंगे आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Reported By :- Azam Khan

Published By :- Vishal Mishra