यूक्रेन से घर पहुंची प्रधान वैशाली यादव

UP Special News

हरदोई(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद हरदोई के सांडी विकास खण्ड की तेरा पुरसौली की प्रधान और यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई कर रही छात्रा वैशाली यादव आज घर पहुंच गई है।वैशाली यादव ने कहाकि वह सुरक्षित घर पहुंच गई है लेकिन ट्रोलरों ने उसको बेवजह काफी ट्रोल किया है जो नही करना चाहिए था।कहाकि जब सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दे रही तो एक बेटी पढ़ रही तो हंगामा क्यों।वैशाली के पिता ने भी भाजपा नेताओं पर बेवजह बदनाम करने का आरोप लगाया है।

                                                                                    (वैशाली यादव)

वैशाली सांडी ब्लॉक के ग्राम तेरा पुरसौली की ग्राम प्रधान है। ग्राम प्रधान बनने के बाद यूक्रेन जाकर वैशाली मेडिकल की पढ़ाई कर रही थी और वैशाली रूस और यूक्रेन के युद्ध के बीच यूक्रेन में फंस गई थी। तब यह बात प्रशासनिक अधिकारियों के सामने आई थी कि वह ग्राम प्रधान होते हुए यूक्रेन से मेडिकल की पढ़ाई कर रही है। इधर, उसकी गैरहाजिरी में सांडी विकासखंड की ग्राम पंचायत तेरा पुरसौली में विकास कार्यों में धनराशि भी निकाली जा रही थी।इस मामले में डीपीआरओ ने एडीओ पंचायत गिरीश चंद्र को जांच कर आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

वैशाली यादव ने कहाकि वह सुरक्षित घर पहुंच गई है।उसने यूक्रेन में फंसे होने के दौरान मदद के लिए वीडियो जारी किया था जिसके बाद ट्रोलर उसको ट्रोल कर रहे थे जो गलत किया गया।कहाकि अगर पंचायत विभाग के अधिकारी उसको नोटिस देंगे तो वह जवाब देगी लेकिन गांव की जनता को उससे कोई शिकायत नही और नियमों के मुताबिक उसने काम किये है।कहाकि भारत सरकार भी नारा दे रही कि बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ और जब एक बेटी पढ़ रही तो फिर ऑब्जेक्शन क्यों।

वैशाली यादव के पिता व पूर्व ब्लॉक प्रमुख महेंद्र यादव ने कहाकि वह एक बार ब्लाक प्रमुख एक बार जिला पंचायत सदस्य और उनकी पत्नी दो बार ब्लाक प्रमुख व दो बार मां प्रधान रह चुकी है अब उनकी बेटी प्रधान है और पंचायत राज के नियमों के तहत सभी काम किये गए है लेकिन हरदोई में भाजपा हार रही इसीलिए भाजपा के लोग बौखलाहट में उसकी बेटी को बदनाम कर रहे है।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Sunil Kumar