हवन-पूजन कर लंबे उम्र की प्रार्थना की, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन पर :- :-

UP Special News

अयोध्या (जनमत ):- कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन पर वैदिक मंत्रोचारण के बीच हवन-पूजन कर उनकी लंबी उम्र की प्रार्थना की, लेकिन उनकी 5 लाख लोगों के भीड़ जुटाने की कामना पूरी न हो सकी। राम कथा पार्क में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कुर्सियां खाली दिखीं। गाहे-बगाहे 10 से 15 हजार लोग ही कार्यक्रम में पहुंच सके।हालांकि कार्यक्रम काफी भव्यता के साथ कराया जा रहा है।

जन्मदिन के मौके पर 51 क्विंटल का लड्डू आकर्षण का केंद्र रहा। मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने जैसे ही अयोध्या दौरा रद किया तो बृजभूषण ने दूसरा दांव खेलते हुए पूरे कार्यक्रम में उलटफेर कर दिया। उन्होंने घोषणा कर दी कि मेरे तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार अयोध्या में 5 लाख उत्तर भारतीय पहुंचे और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन मनाएं।योगी आदित्यनाथ के जन्म की 50वीं वर्षगांठ को पूरे धूमधाम से मनाने के लिए कुश्ती संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सरयू तट स्थित रामकथा पार्क में कार्यक्रम का आयोजन कराया।

सांसद ने रामनगरी के तमाम साधु-संतों के साथ पहले पूजन किया। इसके बाद समर्थकों को लेकर रामलला व बजरंगबली का दर्शन करने के लिए निकले।पुष्प वर्षा भी हुई।इस दौरान उत्सव के व्यवस्थापक महेंद्र त्रिपाठी के अनुसार रामकथा पार्क में 108 वेदपाठी ब्रह्मचारी स्वस्ति वाचन के साथ मुख्यमंत्री के जन्मोत्सव का शुभारंभ किया गया।वही अयोध्या के गोकुल भवन मंदिर में भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन महंत परशुराम दास ने मंदिर में मिठाई बाट कर बधाई देते हुये मनाया और योगी जी को दीर्घायु का आशीर्वाद दिया।

Reported By – Azam Khan 

Published by – Vishal Mishra