“अलीगढ़ पुलिस” के हत्थे चढ़े “पेशेवर मुलजिम”

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत) :- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली खैर पुलिस ने ऑपरेशन निहत्था के तहत इलाके में चोरी और नशीले मादक पदार्थों की खरीद-फरोख्त करने वाले पेशावर तस्करों को चेकिंग के दौरान अलीगढ़ पलवल हाईवे स्थित सोफा गांव के पास पिसावा रोड से गिरफ्तार किया गया है। चेकिंग के दौरान पकड़े गए नशीले मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले पेशावर तस्करों के कब्जे से पुलिस ने अवैध तमंचा और बड़ी तादाद में नशीला मादक पदार्थ बरामद किया गया है। तलाशी के दौरान पेशावर तस्करों के पास से 1 अवैध तमंचा, दो जिंदा कारतूस सहित एक स्विफ्ट डिजायर मारुति कार और नशीला मादक पदार्थ बरामद किया गया है।

पुलिस ने आर्म्स एक्ट व एनडीपीएस एक्ट सहित कई संगीन धाराओं में चोरी का माल बरामद करते हुए मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ थाने पर मुकदमा दर्ज करते हुए न्यायालय के समक्ष पेश कर पुलिस अभिरक्षा में पकड़े गए पेशावर तस्करों को जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है।जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के द्वारा ऑपरेशन निहत्था सहित अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए कई तरह के ऑपरेशन चलाए हुए हैं। एसएसपी द्वारा वांछित वारंटी आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए चलाए जा रहे अभियान ऑपरेशन निहत्था के तहत ग्रामीण पुलिस अधीक्षक पलाश बंसल के नेतृत्व में वारंटी वांछित आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए क्षेत्र अधिकारी के निर्देशन में कोतवाली खेर प्रभारी प्रदीप कुमार के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी।

वांछित वारंटी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गठित की गई टीम का नेतृत्व कर रहे कोतवाली खेर प्रभारी प्रदीप कुमार के द्वारा पुलिस टीम के साथ अलीगढ़ पलवल हाईवे स्थित सोफा गांव के पास पिसावा रोड पर चेकिंग की जा रही थी। पिसावा रोड पर की जा रही चेकिंग के दौरान पुलिस टीम ने एक शिफ्ट डिजायर मारुति कार आते हुए दिखाई दी। जिसको पुलिस टीम द्वारा चेकिंग के लिए रोका गया तो स्विफ्ट डिजायर कार में थाना टप्पल क्षेत्र के कस्बा टप्पल मोहल्ला काजीपाड़ा निवासी मतीन कुरेशी पुत्र मुन्ना सहित काशी पुत्र मुख्तयार मौजूद थे।

पुलिस टीम ने जब चेकिंग के दौरान गाड़ी को चेक किया तो गाड़ी में सवार दोनों पेशावर आरोपियों के कब्जे से अवैध तमंचा,दो जिंदा कारतूस और इलाके में नशीले मादक पदार्थ खरीद-फरोख्त करने के लिए लाए गए 2 किलो 100 ग्राम नशीला पाउडर डायजेपाम सहित चोरी का माल बरामद करने के साथ ही एक दिल्ली नंबर की स्विफ्ट डिजायर मारुति कार समेत 2200 नगद रुपये भी बरामद किए गए हैं। पुलिस टीम द्वारा चेकिंग के दौरान पकड़े गए दोनों शातिर पेशावर मुलाजिमों के खिलाफ अलीगढ़ जिले के कई थानों में आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट समेत आर्म्स एक्ट सहित आईपीसी की धारा 379/411 सहित 3/25A एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने थाने पर मुकदमा दर्ज करते हुए दोनों पेशावर मुलजिम को न्यायालय के समक्ष पेश करते हुए पुलिस अभिरक्षा में जेल भेज दिया।

Reported By – Ajay Kumar 

Published By – Vishal Mishra