रेलवे अधिकारी बढ़ा रहे कर्मचारियों का मनोबल

Exclusive News UP Special News

लखनऊ(जनमत):- कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल की मण्डल रेल प्रबन्धक डॉ0 मोनिका अग्निहोत्री के साथ साथ सभी रेल कर्मी इस कठिन समय में अपनी डियूटी निभा रहे है। अभी हाल ही में मण्डल रेल प्रबन्धक डॉ0 मोनिका अग्निहोत्री ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  को उनके सरकारी आवास पर CM का पीड़ित सहायता कोष-कोविड केयर फंड’ हेतु लखनऊ मंडल पूर्वोत्तर रेलवे के कर्मचारियों एवं अधिकारीयों द्वारा स्वैच्छिक रूप से 31 लाख का चेक भेंट किया था|

इसी कड़ी मे   पूर्वोत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा डॉ0 मोनिका अग्निहोत्री ने ने एक बार  फिर से कोरोना की इस जंग में अपनी सहयोग और तत्परता दिखाते हुए एक नई पहल जन जागरूकता के क्षेत्र में की है। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के महिला कल्याण संगठन तथा स्काउट एवं गाइड ने संयुक्त रुप से बादशाह नगर रेलवे कॉलोनी में रहने वाले लगभग 200 परिवारों को 30 अप्रैल से 2 मई के बीच कोरोना महामारी से बचने के लिए, उन्हें सामाजिक दूरी एवं अन्य सुरक्षात्मक शैली अपनाने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश देकर जागरूक किया। और साथ ही साथ हर एक परिवार को जागरूक करने के बाद एक पैकेट में पूर्वोत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन लखनऊ यूनिट द्वारा सिलाए गए 4 ‘‘डबल लेयर फेस मास्क‘‘ रखकर दिए गए।

जैसा कि हम जानते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति का आज के समय ना केवल स्वयं के प्रति बल्कि समाज के प्रति भी यह जिम्मेवारी बनती है की वह स्वयं को कोरोना मुक्त रखते हुए समाज को भी कोरोना मुक्त बनाए। इस हेतु फेस मास्क पहनना अति अनिवार्य है। कोई भी परिवार केवल इसलिए कि उनके पास फेस मास्क की उपलब्धता नहीं है और वह बिना मास्क के रहे ऐसा ना हो इस प्रायोजन हेतु पूर्वोत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन लखनऊ तथा स्काउट एवं गाइड , लखनऊ मंडल के सामूहिक प्रयास से इन फेस मास्क का वितरण किया गया ।

लखनऊ मंडल की मंडल रेल प्रबंधक एवं पूर्वोत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन, लखनऊ की अध्यक्षा डॉ0 मोनिका अग्निहोत्री ने बताया कि संगठन का लक्ष्य विभिन्न रेलवे कॉलोनियों में रहने वाले सभी परिवारों को जागरूक करने का है। जन परोपकार की यह प्रक्रिया 3 मई से लेकर 6 मई के बीच में पूरी कर ली जाएगी। पूर्वोत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन की सचिव श्रीमती मीना पाठक, कोषाध्यक्ष श्रीमती संगीता यादव ने भी अपने दायित्व को निभाते हुए उपरोक्त कार्य में अपना योगदान दिया।

उपरोक्त फेस मास्क के वितरण और लोगों को जागरूक करने का कार्य स्काउट एवं गाइड लखनऊ मंडल के सदस्यों द्वारा वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक एवं जिला आयुक्त स्काउट, पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ श्री रत्नेश कुमार सिंह के निर्देशन में किया गया । बादशाह नगर कॉलोनी के प्रत्येक परिवार ने इस पुनीत कार्य हेतु महिला कल्याण संगठन एवं स्काउट व गाइड लखनऊ के सदस्यों को धन्यवाद दिया। ये एक सराहनीय पहल है इसी तरह सरकार के अन्य संगठनों को भी आगे आ कर अपने कर्मचारियों के परिवार के सहयोग के लिए कदम से कदम बड़ा कर चलना चहिए|

Posted By:- Amitabh Chaubey