स्कूटी सवार युवक ने लिफ्ट देने के बहाने 50 हजार रुपए की “ठगी”…

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना चंडौस इलाके में एक बुजुर्ग के साथ फिल्मी अंदाज में एक अज्ञात स्कूटी सवार युवक के द्वारा लिफ्ट देने के बहाने 50 हजार रुपए की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। इलाका पुलिस ने आनन फानन में स्कूटी पर लिफ्ट देने के बहाने बुजुर्ग के साथ ठगी करने वाले शातिर युवक के खिलाफ थाने पर धारा 420,406 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है। जिसके बाद पुलिस बुजुर्ग के साथ ठगी करने वाले ठग युवक को सीसीटीवी कमरों में तलाश करते हुए मामले की जांच में जुटी हुई है।.

आपको बता दे की बुजुर्ग के साथ स्कूटी सवार युवक के द्वारा लिफ्ट देने के बहाने 50 हजार रुपये की ठगी किए जाने के मामले पर ताजपुर गांव निवासी युवक सुखराम का कहना है कि उसके बाबा राजेंद्र शर्मा ने चंडौस कस्बे में बाबू ज्वेलर्स की दुकान पर अपने सोने चांदी के आभूषण 50 हजार रुपये में गिरवी रखे थे। जिसके बाद उसके बाबा 1 फरवरी 2024 को अपने घर से एक लाख रुपए लेकर चंडौस कस्बे में बाबू सुनार की दुकान पर गए ओर उन्होंने 50 हजार रुपये ज्वेलर्स को दे दिए। जिस पर ज्वेलर्स ने उनसे कहा कि उनके जेवरात शुक्रवार को उन्हें मिल जाएंगे।इस पर उसके बाबा ने ज्वेलर्स के रुपए देने के बाद बाकी बचें 50 हजार रुपये को लेकर अपने घर आने के लिए क़स्बे के पैठ बाजार के पास वहांन के इंतजार में खड़े हुए थे। तभी स्कूटी पर सवार एक अज्ञात युवक उसके बाबा राजेंद्र शर्मा के पास पहुंचा और बोला बाबा आपको ताजपुर गांव जाना है, इस पर उसके बाबा राजेंद्र शर्मा हां कहते हुए उसकी स्कूटी पर बैठ गए।
स्कूटी सवार युवक लिफ्ट देने के बहाने उसके बाबा को बैठाकर ले जाने के बाद कस्बे से कुछ दूरी पर पहुंचा और उसने रास्ते में स्कूटी को रोक दिया।

रास्ते में स्कूटी रोकने के बाद लिफ्ट देने वाला युवक उसके बाबा से बोला कि उसके पास 200-200 के रुपये हैं ओर आपके पास 500-500 बंधे नोट हैं, उसको बंधे पैसों की जरूरत है।जिसके बदले वह उनको रुपए देगा। इस पर उसके बाबा ने अपने 500-500 के नोट की 50 हजार रुपये की गड्डी उस युवक के हाथों में थमा दिए। इसके बाद युवक ने उसके बाबा से कहा कि आप यही खड़े रहो मेरा कुछ सामान कस्बे में रह गया है। उसको लेकर वापस आता हूं, जिसके बाद युवक मौके से फरार हो गया। काफी देर तक उसके बाबा वहीं खड़े रहे। लेकिन घंटों के बाद भी रुपए ले जाने वाला युवक लौटकर उसके बाबा के पास वापस नहीं पहुंचा। तब उसके बाबा को एहसास हुआ कि स्कूटी पर लिफ्ट देने वाले युवक ने उनके साथ लिफ्ट देने के नाम पर 50 हजार रुपए की ठगी कर ली है। ठगी का शिकार हुआ बुजुर्ग राजेंद्र शर्मा थाने पहुंचा और अपने साथ हुई घटना को लेकर पुलिस को अवगत कराया। पुलिस ने धोखाधड़ी से लिफ्ट देने के नाम पर बुजुर्ग के साथ ठगी करने वाले स्कूटी सवार शातिर ठग के खिलाफ तत्काल पीड़ित बुजुर्ग की तहरीर पर कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस बुजुर्ग के साथ ठगी करने वाले स्कूटी सवार युवक को घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा में चिन्हित करते हुए मामले की जांच में जुटी हुई है।

REPORT- AJAY KUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…