शिशिर सोमवंशी बने पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के अपर मण्डल रेल प्रबंधक “परिचालन”

UP Special News

लखनऊ (जनमत):- शिशिर सोमवंशी ने पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में अपर मण्डल रेल प्रबंधक (परिचालन), का पद भार ग्रहण कर लिया है। इस से पहले शिशिर आई0 आर0 सी0 टी0 सी (IRCTC) “कारपोरेट आफिस”, नई दिल्ली में ग्रुप जनरल मैनेजर के पद पर कार्यरत थे। शिशिर वर्ष-2000 बैच के भारतीय रेल यातायात सेवा (IRCTC) के अधिकारी के रूप में रेल सेवा में आए।

अपने कार्यकाल के दौरान इन्होने पूर्वोत्तर रेलवे में विभिन्न पदों पर कार्य किया| इन की पहली नियुक्ति बिलासपुर मण्डल में सहायक परिचालन प्रबन्धक के पद पर हुई थी। अपने कार्यकाल के दौरान इन्होने पूर्वोत्तर रेलवे में मण्डल वाणिज्य प्रबंधक/लखनऊ, वरिष्ठ मण्डल परिचालन प्रबधंक/लखनऊ, उप मुख्य परिचालन प्रबंधक (गुड्स)/गोरखपुर, तथा पूर्व तट रेलवे के सम्भलपुर एवं खुर्दा रोड मण्डल के वरिष्ठ मण्डल परिचालन प्रबंधक जैसे महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया।

इसके अतिरिक्त इन्होने लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन में प्रतिनियुक्ति पर AGM (Operations) के महत्वपूर्ण पद पर भी कार्य किया। शिशिर ने बिजनेस मैनेजमेण्ट में परास्नातक की डिग्री प्राप्त की है। शिशिर का भारतीय संगीत तथा खेलों में विशेषकर बैडमिण्टन, टेबल टेनिस तथा क्रिकेट में रूचि है। वही  शिशिर को रेल प्रबन्धन का गहन अनुभव भी प्राप्त है| इसे के साथ ही शिशिर रेल अधिकारियों एवं कर्मचारियों में समान रूप से लोकप्रिय हैं। आप को बता दे की  पूर्वोत्तर रेलवे का लखनऊ मंडल प्रमुख डिवीजन है, जिस में लखनऊ जंक्शन व गोरखपुर जैसे एवन श्रेणी के स्टेशन हैं।

इन्होने रेलवे के लिए बहुत योगदान किया है और एक अधिकारी के रूप में हमेशा से अपने कार्यो को जिमेदारी से निभाया है| वही शिशिर सोमवंशी जहाँ अपने कार्य को लेकर बेहद संवेदनशील रहेतें हैं, वहीँ समय समय पर रेलवे से जुड़ी सुविधओं और परेशानियों को दूर  भी करती रही हैं और यात्रियों की सुविधाओं के लिए हमेशा तत्पर रही हैं| वहीँ इनके कार्यों के देखतें हुए इन्हें कई बार सराहा भी गया है|

Posted By:- Amitabh Chaubey