ट्रेनों में बीड़ी सिगरेट का सेवन करना खतरनाक

UP Special News बिहार और झारखण्ड

हाजीपुर (जनमत):- पूर्व मध्य रेल द्वारा छठ पर्व को लेकर यात्रियों की सुविधा एवं सुरक्षा हेतु व्यापक प्रबंधक किए गए हैं । महाप्रबंधक आनिल कुमार खंडेलवाल द्वारा स्वयं इसकी रियल टाइम मॉनिटरिंग की जा रही है । इसी क्रम में आज उन्होंने बिहटा, आरा, बक्सर, सासाराम एवं पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन का निरीक्षण किया ।

इस दौरान महाप्रबंधक ने इन स्टेशनों के सर्कुलेटिंग एरिया, पार्किंग एरिया, पे एंड यूज़ टॉयलेट, पैदल ऊपरगामी पुल, जनता मिल फूड प्लाजा, साफ-सफाई, प्लेटफार्म पर लगे वॉश बेसिन, यात्री सुविधा के क्षेत्र में किया जा रहे विभिन्न कार्यों का गहन निरीक्षण किया । उन्होंने यात्रियों से बात कर उपलब्ध करायी जा रही सुविधाओं के प्रति उनसे फीडबैक लिया । महाप्रबंधक  अनिल कुमार खंडेलवाल ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल के मंडल रेल प्रबंधक श्री राजेश गुप्ता एवं अन्य अधिकारियों संग बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की और सुविधाओं को और बेहतर बनाने के लिए निर्देश जारी किया।

महाप्रबंधक ने यात्रियों से अपील की कि यात्रा के दौरान ज्वलनशील पदार्थ लेकर ना चलें, यह खतरनाक है । ज्वलनशील पदार्थ लेकर यात्रा करने तथा ट्रेनों में बीड़ी सिगरेट का सेवन करने वालों के पर विशेष नजर रखने के लिए रेल सुरक्षा बल की टीम गठित की गयी है जो ऐसी गतिविधियों पर निरंतर नजर रख रही है ।उक्त जानकारी वीरेन्द्र कुमार मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने दी ।

Special Report – Ambuj Mishra