भोपाल रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज का हिस्सा गिरने से मचा हड़कंप

Exclusive News UP Special News

मध्य प्रदेश(जनमत):- मध्य प्रदेश के भोपाल रेलवे स्टेशन पर आज सुबह 9 बजे प्लेफार्म नंबर दो और तीन को आपस में जोड़ने वाले फुटओवर ब्रिज का 1 हिस्सा आचानक से नीचे गिर गया। इस घटना में लगभा 10 लोग घायल हो गए है| घायलों को  तत्काल हमीदिया और  रेलवे के निशातपुरा अस्पताल में भर्ती किया गया है।

जब रेलवे  पुलिस को इस घटना की जानकारी दी गई तो रेलवे  पुलिस वहां मौके पर पहुंची कर वह से यात्रियों को हटाया। इस घटना में रेलवे की बहुत बड़ी  लापरवाही समाने आ रही है, ब्रिज के जर्जर होने की  शिकायत कई लोगों ने अधिकारियों से कई बार की थी, पर अधिकारियों ने इसे सुधारने के लिए कोई काम  नहीं किया जिस की वजह से ये इतना बड़ा हादसा हो गया। भोपाल रेलवे स्टेशन पर एसडीआरएफ, डीआरएम सहित आरपीएफ, जीआरपी के अधिकारी मौजूद हैं।

राज्य सरकार ने कम घायलों को दस हजार और गंभीर रूप से घायलों को पचास हजार रुपए का मुआवजा देने का निर्णय लिया है।  रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि घायलों को  तत्काल हमीदिया और  रेलवे के निशातपुरा अस्पताल में  ले जाया गया। घटना के बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर हादसे को दु:खद बताया और कहा कि घायलों की हर संभव मदद की जाएगी। बतया जा रहा है  कि यह ब्रिज  करीब 50 साल पुराना है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ब्रिज का कुछ हिस्सा बुधवार की रात में ही गिरने लगा था| अगर  रात को ही इसे ले कर अगर कोई अधिकारी एक्शन ले लिया हो ता तो शायद यह हादसा  न होता| यह पूरी घटना वह लगे रेवले के सीसीटीवी कैमरे में कैद है| इस मामले में मध्य प्रदेश सरकार ने रेल मंत्रालय  को पत्र लिखकर सभी रेलवे ब्रिजों की जांच करने की मांग करेगी।

Posted By:- Amitabh Chaubey