फीस की प्रताड़ना में छात्रा ने की खुदकुशी

CRIME UP Special News

बाँदा (जनमत):- उत्तर प्रदेश के बाँदा जनपद के बबेरू के एक में उस वक्त कोहराम गया जब उनके घर की बड़ी बेटी ने अपने घर के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली । जैसे ही मामले की जानकारी परिजनों को लगी तो हाहाकार मच गया। घटना के बाद परिजनों के द्वारा संबंधित थाने को मामले की जानकारी दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर शव को  कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिए बाँदा राजकीय मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है। वहीं दूरी तरफ पुलिस मामले जांच में जुटी हुई है।


आपको बता दें कि पूरा मामला बाँदा जनपद के बबेरू कस्बे अंतर्गत नेता नगर का है। जहां अंजना नाम की बच्ची अपने परिवार के साथ रहकर कस्बे के ही विद्या मंदिर इंटर कालेज में कक्षा 12 में पढ़ती थी । लेकिन आज अचानक ऐसा क्या हुआ कि उस होनहार छात्रा ने आत्महत्या करके अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। जब इस विषय में छात्रा के परिजनों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि हमारी बच्ची को विद्यालय में फीस जमा करने को लेकर प्रताड़ित किया जाता था। विद्यालय के अध्यापकों के द्वारा अर्धवार्षिक परीक्षा में भी उसे बैठने नही दिया । लगातार फीस जमा करने की प्रताड़ना के चलते ही आज उसने फांसी लगा ली है।

जब परिजनों से यह पुछा गया कि आप लोगों को मामले की जानकारी कैसे हुई तो उन्होंने बताया कि कल रात सभी लोग खाना खा कर सोने चले गए। और जब सुबह उठ कर बच्ची के कमरे में जा कर देखा तो वह साड़ी का फंदा बना कर फांसी पर लटकी हुई थी। यह दर्दनाक दृश्य देखते ही हमारे पैरों तले जमीन खिसक गई। तत्काल हम लोगों के द्वारा मामले की जानकारी संबंधित थाने को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुच कर शव को कब्जे में लेते हुए पोस्मार्टम के लिए भेज दी।

Reported By:- Durgesh Kashyap