पूर्व चेयरमैन ने ब्राह्मणों को लेकर सोशल मीडिया पर की “अभद्र टिप्पणी”…

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- यूपी के अलीगढ जिले के थाना टप्पल क्षेत्र के कस्बा जट्टारी के पूर्व चेयरमैन चौधरी मनवीर के द्वारा ब्राह्मणों को लेकर सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी की है। पूर्व चेयरमैन के द्वारा ब्राह्मणों को लेकर सोशल मीडिया के व्हाट्सएप ग्रुप पर की गई अभद्र टिप्पणी के बाद ब्राह्मण समाज में आक्रोश पनप गया है। वही आपको बता दें कि पूर्व चेयरमैन द्वारा ब्राह्मणों को लेकर सोशल मीडिया पर की गई टिप्पणी में कहा है कि “ब्राह्मण मित्रों से आग्रह है कि दिल पर न ले” “लेकिन सच तो सच है” उन्होंने कहा कि हमें बताया जाता है कि मुगल शासक औरंगजेब ने गुरु गोविंद सिंह जी के दोनों बच्चों को दीवार में चुनवा दिया था।

पर उन्हें ये नहीं बताया जाता कि गुरु गोविंद सिंह के उन दोनों बच्चों को औरंगजेब के पास ” कश्मीरी ब्राह्मण” गंगा दत्त कॉल उर्फ गंगू पंडित लेकर गया था।जबकि हमें बताया जाता है कि मुगलों ने गुरु साहब को चमकौर के युद्ध में मारा था।लेकिन उन्हें यह नहीं बताया जाता कि उन्हें मरवाने में गद्दारी ” गद्दारी सच्चानंद ने की थी। जट्टारी कस्बे के पूर्व चेयरमैन द्वारा ब्राह्मणों को लेकर की गई इस टिप्पणी के बाद जहां एक तरफ ब्राह्मण समाज में पूर्व चेयरमैन के खिलाफ आक्रोश भड़क गया है।

तो वहीं पूर्व चेयरमैन के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर यूपी सीएम, डीजीपी, एसएसपी, चीफ सेक्रेटरी, यूपी पुलिस, पीएमओ, गृहमंत्री अमित शाह सहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कार्रवाई किए जाने की मांग की है। साथ ही ब्राह्मण समाज ने पूर्व चेयरमैन को नसीहत देते हुए कहा है कि अगर पूर्व चेयरमैन को ऐसा लगता है कि ब्राह्मणों में दोष है तो वह ब्राह्मणों से किसी भी तरह के शुभ और अशुभ कार्य सहित पिंडदान न कराए, ओर न जब कोई बच्चा पैदा हो न उसमें खिलाएं, बल्कि पूर्व चेयरमैन बिल्कुल ही ब्राह्मणों को नकार दे।

 

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना टप्पल क्षेत्र के कस्बा जट्टारी के पूर्व अध्यक्ष चौधरी मनवीर सिंह के द्वारा ब्राह्मण समाज को लेकर सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करते हुए एक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल की गई है। पूर्व अध्यक्ष के द्वारा सोशल मीडिया पर ब्राह्मणों को लेकर की गई इस अभद्र टिप्पणी के बाद ब्राह्मण समाज में काफी आक्रोश पनप गया है जिसके चलते ब्राह्मण समाज में ब्राह्मणों के विरुद्ध गंदी मानसिकता रखने वाले पूर्व चेयरमैन के खिलाफ यूपी के सीएम,देश के पीएम,चीफ सेक्रेटरी, डीजीपी,गृह मंत्रालय,यूपी पुलिस एसएसपी अलीगढ़, भारतीय जनता पार्टी कार्यालय सहित अन्य जगहों पर जट्टारी के पूर्व अध्यक्ष माधवी चौधरी द्वारा ब्राह्मणों को लेकर की गई टिप्पणी के स्क्रीनशॉट भेजते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है।

बता दें कि ब्राह्मणों को लेकर जट्टारी के पूर्व चेयरमैन चौधरी मनवीर सिंह के द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल की गई पोस्ट में ब्राह्मणों को अभद्र टिप्पणी करते हुए लिखा है कि “ब्राह्मण मित्रों से आग्रह है कि दिल पर न ले” “लेकिन सच तो सच है” उन्होंने कहा कि हमें बताया जाता है कि मुगल शासक औरंगजेब ने गुरु गोविंद सिंह जी के दोनों बच्चों को दीवार में चुनवा दिया था।,पर उन्हें ये नहीं बताया जाता कि गुरु गोविंद सिंह के उन दोनों बच्चों को औरंगजेब के पास ” कश्मीरी ब्राह्मण” गंगा दत्त कॉल उर्फ गंगू पंडित लेकर गया था। हमें बताया जाता है कि मुगलों ने गुरु साहब को चमकौर के युद्ध में मारा था।लेकिन उन्हें यह नहीं बताया जाता कि उन्हें मरवाने में गद्दारी ” गद्दारी सच्चानंद ने की थी। जो धोखे से शिवाजी महाराज की हत्या कराना चाहता था।

लेकिन शिवाजी महाराज ने गद्दार ब्राह्मण का सिर धड़ से अलग कर दिया था, पर हमें ये तो बताया जाता है कि भारत के इतिहास में औरंगजेब सबसे क्रूर और धार्मिक कट्टरता वाला राजा था। मगर उन्हें कभी यह नहीं बताया जाता कि पुष्यमित्र शुंग ( ब्राह्मण ) ने बौद्ध भिक्षु का सिर काटकर ले जाने वाले को 100 स्वर्ण मुद्राएं इनाम देने की घोषणा की थी। ऐसे में पूर्व चेयरमैन का मानना है कि भारत का इतिहास ब्राह्मणों की गद्दारी,मक्कारी, मुखबारी ओर कुकृत्यों से भरा पड़ा है। सोशल मीडिया पर पूर्व चेयरमैन के द्वारा ब्राह्मण समाज को लेकर की गई अभद्र टिप्पणी के बाद काफी आक्रोश है ब्राह्मण समाज ने पूर्व चेयरमैन की टिप्पणी पर कड़ा पलटवार करते हुए जोरदार हमला बोला है।

वही इस पूरे मामले पर जट्टारी कस्बा निवासी सुनील वशिष्ठ का कहना है कि उनकी नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन चौधरी मनवीर सिंह के द्वारा ब्राह्मण समाज को लेकर व्हाट्सएप ग्रुप पर आपत्तिजनक टिप्पणी की जा रही है। जिसको देखने के बाद लगता है कि नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष अपनी मानसिक संतुलन खो बैठे हैं,ओर एक जाति को टारगेट कर रहे हैं। ऐसे में उन्होंने ब्राह्मणों को लेकर टिप्पणी करने वाले चेयरमैन पर हमला बोलने के साथ ही नशीहत देते हुए कहा कि अगर पूर्व चेयरमैन को ऐसा लगता है कि ब्राह्मणों में दोष है तो वह ब्राह्मणों से किसी भी तरह के शुभ और अशुभ कार्य सहित पिंडदान न कराए, ओर न जब कोई बच्चा पैदा हो तो न उसमें खाना खिलाएं, बल्कि पूर्व चेयरमैन बिल्कुल ही ब्राह्मणों को नकार दे,

उन्होंने कहा कि पूर्व चेयरमैन भारत के इतिहास में ब्राह्मणों की आजादी के बलिदान की बात करते हैं तो वह पूर्व अध्यक्ष को बता देना चाहते हैं आजादी की लड़ाई में सबसे पहले मंगल पांडे उसके बाद चंद्रशेखर आजाद सहित बहुत सारे ऐसे ब्राह्मण हुए हैं जिन्होंने आजादी की लड़ाई में अपना बलिदान दिया था। ऐसे में उनका मानना है कि ब्राह्मण सदा कल्याण ओर उन्नति की बातें करते हैं। सृष्टि और समाज को लेकर आगे बढ़ाने की बात करते हैं। न कि इधर उधर की बातें करते है। ऐसे में उन्हें लगता है कि पूर्व चेयरमैन चौधरी मनवीर सिंह की मानसिक स्थिति खराब हो गई है इसको लेकर उन्हें अपनी मानसिक स्थिति पर विचार करना चाहिए। क्योंकि पूर्व चेयरमैन के द्वारा इस तरह की आपत्तिजनक कितनी करते समाज को तोड़ने का काम किया जा रहा है ना कि जोड़ने का।जबकि उनकी इस तरह की टिप्पणी से लोगों में आक्रोश पैदा होता है। जिसके चलते उन्होंने पूर्व चेयरमैन के द्वारा व्हाट्सएप ग्रुप पर ब्राह्मण समाज को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के स्क्रीनशॉट लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डीजीपी यूपी पुलिस एसएसपी कलानिधि नैथानी,सहित अन्य कई जगहों पर अपने ट्विटर हैंडल से कार्रवाई की मांग को लेकर स्क्रीनशॉट ट्वीट किए गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने पूर्व चेयरमैन के खिलाफ कार्रवाई ओर मुकदमा दर्ज कराए जाने को लेकर कहा है कि ब्राह्मण समाज से इस मामले पर बातचीत करते हुए सभी लोगों की राय ली जाएगी। उसी के बाद ही पूर्व चेयरमैन के खिलाफ कोई कार्रवाई उनके द्वारा की जाएगी।

REPORT- AJAY KUMAR… 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…