विदेशों की जूठन पर पलने वाले किसानों के कंधे पर रखकर चला रहे बंदूक:- मुख्यमंत्री योगी

Exclusive News UP Special News

लखनऊ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी उत्तर प्रदेश के जनपद झांसी में अपने संबोधन में कहा कि डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर को हमने बुंदेलखंड के विकास का केंद्र बिंदु बनाया है।जब से देश आजाद हुआ है तब से आजादी के बाद की सरकारों ने अपने परिवारों के लिए तो बहुत कुछ किया पर वही बुंदेलखंड के लिए कुछ भी नहीं किया। आगे योगी ने कहा कि केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी चिंता की। हमारा दृष्टिकोण बिलकुल स्पष्ट है, विकास सबका और तुष्टीकरण किसी का नहीं। इसी वजह से बुंदेलखंड बहुत तेजी से विकास  के पथ पर अग्रसर हुआ है। झांसी के राजकीय इंटर कालेज मैदान पर मुख्यमंत्री योगी ने  झांसी मंडल को 1700 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को बुंदेलखंड दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे जालौन में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के स्थलीय निरीक्षण और ललितपुर में बण्डई बांध परियोजना के लोकार्पण किया। सीएम योगी ने मंडल के लिए 1100 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और 600 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। साथ ही साथ विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी प्रदान किया। इस अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने राजनीतिक विरोधियों पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि जो लोग विदेश की जूठन पर पल रहे हैं वे लोग किसानों के कंधों पर बंदूक रखकर चला रहे हैं। देश की समृद्धि देखकर उनके पेट में दर्द हो रहा है। ऐसे ही लोग किसान की जमीन को ले लेने, एमएसपी न मिलने व मंडी बंद करने की बात कर रहे हैं। यह सरासर झूठ और अपने हित में किसानों को बरगलाने वाला कदम है। आगे उन्होंने कहा कि एमएसपी तो बन्द हुई नहीं, पहले की तुलना में कई गुना धान,गेंहू और गन्ने की खरीद हुई। साथ में पूरी पारदर्शिता से तय समय में भुगतान भी हुआ। किसानों को बरगलाने वालों के इलाज के लिए आज हम आपके बीच में हैं।

शौर्य और पराक्रम की पर्याय वीरांगना लक्ष्मीबाई की इस धरती को मुख्यमंत्री योगी  ने नमन करते हुए कहा कि कोविड की लड़ाई पीएम मोदी के नेतृत्व में देश सफलतापूर्वक लड़ रहा है। यूपी ने कोरोना प्रबंधन में विश्व पटल पर बेहतरीन प्रदर्शन किया। विकास कार्यों की सौगात देने के साथ ही उन्होंने विशाल जनसमूह से पूछा कि झांसी मंडल में 1100 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व लगभग 600 करोड़ की योजनाओं का शुभारंभ हुआ, इससे पहले कभी हुआ क्या? उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि केंद्र व प्रदेश की सरकार आप सबकी खुशी के लिए प्रतिबद्ध है। आगे अपने संबोधन में कहा कि गायों के संरक्षण का बड़ा कार्य किया जाएगा| ललितपुर में बांध के साथ सोलर प्रोजेक्ट का भी शुभारंभ किया गया है| बुंदेलखंड को ऊर्जा का केंद्र बनाकर हर घर में समृद्धि और खुशहाली देने का कार्य किया जाएगा| झांसी के मंडल की जनता को इसका लाभ मिलेगा|

 Posted By:- Amitabh Chaubey