थाना प्रभारी ने की अभद्रता, होमगार्ड जवान हुए आंदोलित

UP Special News

हरदोई(जनमत):- हरदोई जनपद के पिहानी कोतवाली के कोतवाली प्रभारी द्वारा होमगार्डों से अभद्रता और अमानवीय व्यवहार करने का आरोप लगाकर होमगार्डों के प्रतिनिधि मंडल ने अपर पुलिस अधीक्षक से मिलकर पूरे मामले की शिकायत करते हुए कार्यवाही की मांग की।एएसपी ने मामले की जांच सीओ हरियावां को सौंपी है।

अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गेश कुमार सिंह के पास पहुंचे होमगार्डों के प्रतिनिधिमंडल के साथ पिहानी कोतवाली में तैनात होमगार्ड हरपाल व भगवत सहाय समेत अन्य होमगार्डों ने आरोप लगाया है कि प्रभारी निरीक्षक बेनी माधव त्रिपाठी उन लोगों के साथ अभद्र और अमानवीय व्यवहार करते हैं। हरपाल का कहना है कि वह आर्यावर्त ग्रामीण बैंक में पिहानी शाखा में ड्यूटी पर तैनात था,इसी बीच प्रभारी निरीक्षक बेनी माधव त्रिपाठी आए और अकारण उसके साथ गाली गलौज करते हुए अमानवीय व्यवहार कर उसको मारने दौड़े।

पीड़ित का आरोप है कि वहां मौजूद लोगों ने बीच-बचाव कर मामला सुलझाया। उनका यह भी कहना है कि प्रभारी निरीक्षक द्वारा होमगार्ड भगवत सहाय व पीतांबर जो कि बैंक ऑफ इंडिया तन्दौर और सुरेश चंद्र यादव जो कि कारवां ड्यूटी में तैनात हैं इनके साथ भी अभद्रता की है। पूरे मामले की शिकायत करते हुए मामले में कार्यवाही किए जाने की मांग की गई। इस पूरे प्रकरण की जांच हरियावां के सीओ परशुराम सिंह को सौंपी गई है।

अब इस मामले में होमगार्ड एसोसिएशन के नेता अरविंद कुमार ने कहा कि हम लोग कोतवाल के द्वारा जाति शूचक शब्दों द्वारा अपमानित किये जाने के मामले में कार्य बहिष्कार कर अधिकारियों से कार्यवाई की मांग की है,आश्वासन मिला है और जांच के बाद भी न्याय नही मिला तो कार्य नही करेंगे और जब तक जांच हो रही वहां कोई कार्य करने जाने को तैयार नही है।सीओ हरियावां परशुराम सिंह ने बताया कि जांच आख्या एसपी को सौंपेंगे।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey