पुलिस ने किया सर काटे शव का खुलासा …दोस्तो ने ही कर दिया था युवक का क़त्ल

CRIME UP Special News

बलरामपुर (जनमत):- यूपी के बलरामपुर में कुछ दिनों पहले मिली सिर विहीन शव का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने सिर काट कर ले जाने वाले मृतक के दो दोस्तों को गिरफ्तार कर बस्ती जिले के रुदौली क्षेत्र से मृतक का सिर व आला कत्ल भी बरामद किया है। ये वीभत्स हत्या पैसे के लेन देन को लेकर हुई थी। देहात थाना क्षेत्र के यूसुफ पुरवा गांव के गन्ने के खेत में 13 मार्च को एक युवक का सिर विहीन शव मिला था, जिसकी शिनाख्त के लिए विभिन्न माध्यमों से लगातार प्रयास किए जा रहे थे।

इसी दौरान 29 मार्च को जनपद लखनऊ के गौतम पल्ली थाना क्षेत्र के निवासी जगदीश प्रसाद मिश्र एवम उनके दो पुत्र देहात थाना आए और कपड़े, रुद्क्ष माला फोटो आदि देखकर शिनाख्त की। पुलिस को बताया कि यह शव उनके पुत्र अक्षय कुमार मिश्रा उर्फ विपुल मिश्रा का है। परिजनों द्वारा अक्षय के दोस्तों गगन दीप और राजेश पाल पर संदेह व्यक्त किया गया, जिसके आधार पर पुलिस द्वारा बलरामपुर नगर के सिविल लाइन में किराए के मकान में रहने वाले गगन दीप और राजेश पाल को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो दोनो ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। गगन दीप लखनऊ के इंद्रानगर तथा राजेश पाल बस्ती के रुदौली का रहने वाला है। ये सभी लोग किराए का मकान लेकर बलरामपुर रहते थे और तीनो मिलकर लकड़ी का कारोबार करते थे।

कारोबार में पैसे के गबन को लेकर अक्षय व उनके दोस्तों में विवाद हो गया था। 12 मार्च की रात  गगन दीप और राजेश पाल अक्षय को बहाने से बुलाकर ले गए और यूसुफ पुरवा गांव के पास धारदार हथियार से गला काट कर शव को एक गन्ने के खेत में फेक कर सिर  झोले में रखकर ग्राम पचारी कला थाना रुदौली जनपद बस्ती लेकर चले गए और राजेश पाल के गेंहू के खेत में गड्ढा खोदकर छुपा दिया। अभियुक्तों की निशान देही पर पुलिस ने राजेश पाल के खेत से अक्षय मिश्रा का सिर व हत्या में प्रयुक्त गड़ासे को बरामद कर लिया है। इस घटना का खुलासा करने में देहात कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राज कुमार सरोज और उनकी टीम ने बेहतरीन काम किया है।

Reported By:- Gulam Navi

Posted By:- Amitabh Chaubey

इज्जतनगर मंडल में टिकट जांच में अब तक की सर्वाधिक आय