तमंचे की नोक पर की थी व्यापारी से लूट, दो लुटेरे गिरफ्तार

CRIME UP Special News

अलीगढ़(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना पिसावा क्षेत्र में दो अपाचे बाइक पर सवार चार लुटेरों ने अपने चेहरे पर हेलमेट पहन 20 जनवरी को दिनदहाड़े तमंचे की नोक पर स्कूटी सवार व्यापारी को अपनी लूट का निशाना बनाया था। अपाचे बाइक सवार चार लुटेरों द्वारा कई दिन पहले की गई लूट का क्षेत्राधिकारी खैर द्वारा 2 लुटेरों की गिरफ्तारी करते हुए स्कूटी सवार व्यापारी के साथ हुई लूट का खुलासा किया।

जबकि गिरफ्तार किए गए आरोपियों के कब्जे से लूटी गई रकम में से 39500 नगद रुपया भी बरामद किए गए हैं। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए लुटेरे का आपराधिक इतिहास खंगाला गया तो उनके खिलाफ धोखाधड़ी सहित कई संगीन धाराओं में भी कई अन्य थानों पर मुकदमा दर्ज है। तो वही गिरफ्तार किए गए लुटेरों के फरार साथी लुटेरों की पुलिस द्वारा तलाश जारी है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के द्वारा जनपद में अपराध की रोकथाम व वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में,पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी खैर के पर्यवेक्षण में थाना पिसावा पुलिस टीम द्वारा पोस्तिका बम्बा से लूट के आरोप में वांछित आरोपी सुन्दर पुत्र रामवीर सिंह सहित गुल्लू उर्फ गुलवीर पुत्र हरवीर को गिरफ्तार किया गया। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए लुटेरों के कब्जे से लूट के 39,500 रूपये बरामद हुये।

जबकि गिरफ्तार किए गए लुटेरों ने पुलिस पूछताछ के दौरान बताया कि उनके द्वारा 20 जनवरी को थाना चण्डौस के व्यापारी सचिन अग्रवाल से चण्डौस रोड पर ग्राम दरगवाँ सत्संग घर से थोडा पहले हुई 1,58,360 रूपये की लूट की घटना को अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया गया था। इसके साथ ही लूट की वारदात में शामिल होने का जुर्म कबूल किया। पुलिस गिरफ्तार किए गए दोनों लुटेरों के फरार साथियों की तलाश में जुटी हुई है।

क्षेत्राधिकारी खैर इंदु सिद्धार्थ ने व्यापारी के साथ दिनदहाड़े हुई लूट की घटना का खुलासा करते हुए कहा कि थाना पिसावा ओर थाना चंडौस क्षेत्र के मार्ग दरगवाँ पर 20 जनवरी को लूट हुई थी। सफेद रंग की दो अपाचे बाइक पर सवार चार आरोपी लुटेरों ने थाना चंडौस इलाके के व्यापारी सचिन अग्रवाल के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया था। मामले में थाने पर लूट का मुकदमा दर्ज कर पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई थी। कार्रवाई के दौरान इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस लूट करने वाले आरोपियों की पहचान कराई गई।

तो वही सर्विलांस की मदद से अपाचे बाइक सवार चार आरोपियों के द्वारा की गई लूट की घटना का खुलासा किया गया है। दो लुटेरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट की रकम बरामद की गई। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के खिलाफ लूट सहित कई संगीन धाराओं में थाने पर मुकदमा दर्ज किया गया। जबकि शातिर लुटेरों के बाकी साथियों की पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के लिए तलाश जारी है।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Ajay Kumar