पति की मौत के चंद समय बाद ही पत्नी ने भी तोड़ा दम

UP Special News

एटा (जनमत):- जिले के अलीगंज में पति-पत्नी की मौत चर्चा का विषय बनी हुई है। बताया जा रहा है कि पति की मृत्यु के चंद समय बाद ही पत्नी ने भी दम तोड दिया। पति – पत्नी की मौत के बाद गांव में मातम पसर गया है। मौत के बाद पति और पत्नी दोनों की अर्थी एक साथ घर के आंगन में रखी गईं तो लोगों का कलेजा फट पड़ा।

बतादें कि उत्तर प्रदेश के एटा जिले में पति की मौत के कुछ देर बाद ही पत्नी ने भी दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि विकास खंड अलीगंज के श्याम नगर गांव के निवासी ओमनारायण की सोमवार को अचानक तबियत बिगड़ गई थी। बीमार होने के बाद वह चिकित्सक से दवा लेकर घर वापस आ गया परंतु आराम नहीं मिलने पर वह फर्रुखाबाद के एक निजी अस्पताल में अपनी पत्नी मोहिनी और परिजनों के साथ उपचार लेने गया था। दवा लेकर वापस लौटते वक्त ओमनारायण की मौत हो गई। पति की मौत का सदमा पत्नी मोहनी बर्दाश्त न कर सकी। घर वापस आते आते उसने भी दम तोड दिया।

पति और पत्नी की मौत के बाद गांव में गम का माहौल है। हर कोई दोनांे के प्यार और रिश्ते को लेकर आपस में चर्चा कर रहे हैं। गांव के प्रधान महेंद्र सिंह ने बताया कि करीब सत्रह वर्ष पूर्व ओमनारायण का विवाह फतेहगढ़ सेंट्रल जेल के पास रहने बाली मोहिनी से हुआ था। दोनो का वैवाहिक जीवन बेहतर गुजर रहा था । मोहिनी के दो बेटे है। पवन की उम्र पंद्रह वर्ष और अतुल की उम्र बारह वर्ष है। ओमनारायण गांव में ही मिट्टी की चाक चलाकर मिट्टी से बने वर्तनों को आकार देकर उन्हें बाजार में बेचकर परिवार का भरण पोषण करता था। परिजनों ने बताया कि जब दंपत्ति ने विवाह के दौरान फेरे लिए थे, उसी समय कहा था कि अब साथ जीएंगे और साथ ही मरेंगे। दोनों ने इस वचन को पूरी जिंदगी निभाया और अंतिम यात्रा पर भी एक संग निकल पड़े।

ओम नारायण के छोटे भाई जसराम ने बताया कि वह भी अपने भाई के साथ फर्रुखाबाद गया था परिवार के लोग उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। दवा लेकर वापस लौट रहे थे तभी भाई ओमनारायण की बीच रास्ते में मौत हो गई। भाई की मौत के बाद चीत्कार मच गया। भाभी मोहिनी भी बेसुध होकर पछाड़ खाकर गिर गई। हालात बिगड़ती देख उन्हें भी डॉक्टर के पास ले गए परंतु चिकित्सक ने मोहिनी भाभी को देखा और उन्हें भी मृत घोषित कर दिया।

देवर जसराम ने बताया कि भाई की मौत के बाद भाभी भी यही बोलती रही की मुझे भी अपने पति के साथ जाना है। ये कहते कहते भाभी ने भी दम तोड दिया। इसके बाद परिवार के लोग मोहिनी के शव को भी गांव ले आए। घर के आंगन में पति और पत्नी के शव जब एकसाथ रखे गए, तो लोग खुद के आंसू नहीं रोक पाए। वहीं एक संग दो मौत होने से परिवार के लोगों में कोहराम मचा हुआ है। परिवार के लोगों ने बताया कि दोनों का एक संग ही विधि विधान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

REPORT BY NAND KUMAR

PUBLISHED BY MANOJ KUMAR