12 घण्टे में चोरी का खुलासा, साढ़े 8 लाख रूपये की नगदी बरामद

CRIME UP Special News

उत्तरप्रदेश (जनमत):- लखनऊ के थाना ठाकुरगंज इलाके में दो दुकानों में हुई चोरी की घटना का खुलासा पुलिस ने महज़ 12 घण्टे के अन्दर कर दिया। पुलिस ने मामले में तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से साढ़े 8 लाख रूपये की नगदी भी बरामद की है। इसके अलावा पुलिस को घटना में इस्तेमाल हुई एक मोटरसाईकिल और 4 मोबाईल भी बरामद हुए है। गिरफ्तार आरोपियों में दो शातिर चोर है और उनपर चोरी के कई मुकदमें पहले से ही दर्ज है।

पुलिस ने चोरी की जिन दो घटनाओं का खुलासा किया था वह थाना ठाकुरगंज से संबंधित है। थाना इलाके के छोटा इमामबाड़े के पास ठाकुरगंज निवासी सईद रज़ा का मेडिकल स्टोर है। मेडिकल स्टोर के पास ही अस्सू अरशद नाम के व्यक्ति की एक इलेक्ट्रॉनिक की दूकान है। सोमवार को जब दोनों मौके पहुंचे थे तो दूकान का ताला टूटा हुआ मिला। दूकान के अंदर दाखिल होने पर पता चला कि वहा से काफी सामान चोरी होने के साथ ही नगदी पर भी चोरों ने हाथ साफ किया है। इस मामले में मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ितों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी। कुछ घण्टों की कड़ी मेहनत रंग लाई और महज़ 12 घण्टें के अंदर पुलिस ने दोनों दुकानों में हुई चोरी की घटना का न सिर्फ खुलासा कर दिया बल्कि आरोपियों से चोरी की भारी – नगदी भी बरामद कर ली।

एडीसीपी पश्चिम गोपाल चौधरी के मुताबिक चोरी की घटना में पुलिस ने 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशों के नाम थाना ठाकुरगंज निवासी अब्दुल्ला, दिलशाद और मोहम्मद फाजिल है। आरोपियों में अब्दुल्ला और दिलशाद शातिर किस्म के चोर है और इनपर स्थानीय ठाकुरगंज थाने में कई आपराधिक मुकदमें दर्ज है। पुलिस अधिकारी गोपाल चौधरी ने बताया कि अभी कुल 5 चोरी की घटनाओं का खुलासा हुआ है। आरोपियों के नेटवर्क को खंगाला जा रहा है और उम्मीद है कि पुलिस को मामले में और अधिक सफलता मिल सकती है।

एडीसीपी वेस्ट गोपाल चौधरी ने यह भी बताया कि आरोपियों से साढ़े लाख रुपये की नगदी के साथ ही दूकान से चोरी हुआ एक मोबाईल समेत कुल 4 मोबाईल बरामद हुए है। साथ ही घटना में इस्तेमाल हुई एक मोटरसाईकिल भी आरोपियों के कब्जे से पुलिस को बरामद हुई है।

Posted By:- Amitabh Chaubey (Janmat News)