नहर में नग्न लाश मिलने से मचा :हड़कंप”…

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- यूपी के अलीगढ जिले  के थाना अतरौली क्षेत्र के पिलखुनी नहर में एक अज्ञात व्यक्ति की कई दिन पुरानी सड़ी गली नग्न लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। नहर में अज्ञात व्यक्ति की नग्न लाश मिलने की सूचना मिलते ही इलाका थानाअध्यक्ष भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से नहर में तैर रही अज्ञात व्यक्ति की लाश को बाहर निकलते हुए शव की शिनाख्त कराए जाने की कोशिश की गई। लेकिन शव की शिनाख्त नहीं हो सकी। जिसके बाद पुलिस ने शव की पहचान नहीं होने के चलते अज्ञात व्यक्ति की लाश की पहचान कराएं जाने को लेकर लाश को 72 घंटे के लिए पोस्टमार्टम हाउस भेजकर मोर्चरी में रखवा दिया गया है। जहां पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति की लाश के फोटो जिले के सभी थानों समेत आसपास के जिलों में भेज दिए हैं। तो वहीं मौके पर मौजूद पुलिस अज्ञात व्यक्ति की मौत को लेकर मामले की जांच पड़ताल करते हुए तफ्तीश में जुटी हुई है। तो वहीं तीन दिन बाद जब अज्ञात व्यक्ति की लाश का पोस्टमार्टम होगा। उसके बाद ही उसकी मौत के कारणों का पता चल सकेगा की उसने आत्महत्या की है या फिर उसकी हत्या करने के बाद लाश को नहर में फेंका गया है?

आपको बताते चले कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली अतरौली इलाके की पिलखुनी नहर में एक अज्ञात व्यक्ति के गले में रस्सी पड़ी कई दिन पुरानी सड़ी पड़ी लाश मिलने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बुधवार की सुबह जब स्थानीय ग्रामीण खेतों व अपने अपने कामों के लिए गांव से बाहर इर्द-गिर्द जा रहे थे। तभी नहर किनारे जा रहे ग्रामीणों की नजर नहर के पानी में तैरकर आ रही एक अज्ञात व्यक्ति की लाश पर पड़ गई। नहर के पानी में तैर कर आ रही अज्ञात व्यक्ति की नग्न लाश को देख ग्रामीणों के होश उड़ गए और सैकड़ो की तादाद में ग्रामीणों का जमावड़ा नहर के पानी में तरकर आ रही नग्न लाश को देखने के लिए मौके पर इकट्ठा हो गए।

नहर के पानी में पड़ी नग्न लाश को देखने के लिए मौके पर इकट्ठा हुए ग्रामीणों के द्वारा इसकी सूचना फोन कर इलाका पुलिस को दी गई। नहर में अज्ञात व्यक्ति की लाश मिलने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमें हड़कम मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस के उच्च अधिकारी समेत इलाका थाना अध्यक्ष भारी पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश देखने के लिए मौके पर इकट्ठा हुए ग्रामीणों की मदद से नहर के अंदर पड़ी लाश को खींचते हुए पानी से बाहर निकल गया। नहर के पानी से बाहर निकल गई अज्ञात व्यक्ति के गले में रस्सी पड़ी हुई। तो वही सड़ी गली लाश देखने से प्रतीत हो रहा था कि अज्ञात व्यक्ति की लाश कई दिन पुरानी है। इस दौरान पुलिस ने मौके पर मौजूद लोगों से अज्ञात व्यक्ति की लाश की शिनाख्त कराएं जाने की भी कोशिश की गई। लेकिन लाश की शिनाख्त नहीं हो सकी। लाश की शिनाख्त नहीं होने पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति की लाश का पंचायत नामा भरते हुए शव की पहचान कराए जाने को लेकर 72 घंटे के लिए डेड बॉडी को पोस्टमार्टम हाउस भेजते हुए मोर्चरी में रखवा दिया गया है।

जिसके बाद पुलिस अज्ञात व्यक्ति की लाश की शिनाख्त कराए जाने को लेकर लाश के फोटो जिले के सभी थानों व आसपास के जिलों के थानों को भेज दिए गए हैं।तो वही पुलिस अज्ञात व्यक्ति की लाश मिलने के बाद उसकी मौत को लेकर सभी पहलुओं पर बारीकी के साथ जांच पड़ताल करते हुए यह जानकारी करने में जुटी हुई है कि उसने आत्महत्या की है या फिर उसकी हत्या करने के बाद लाश को नहर में फेंका गया है। फिलहाल पुलिस अज्ञात व्यक्ति की लाश मिलने के इस मामले की जांच पड़ताल करने के साथ ही कार्रवाई में जुटी हुई है.

REPORT- AJAY KUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…