पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया के दो आतंकी सदस्यों को यूपी एसटीएफ के किया गिरफ्तार

CRIME UP Special News

लखनऊ (जनमत):- पिछले वर्ष नागरिकता संसोशन कानून को लेकर राजधानी लखनऊ समेत सूबे के कई जनपदों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया संगठन का नाम आया था। इसके अलावा हाथरस में हुई हिंसा की घटना में भी इसी संगठन का नाम सामने आ चुका है। जिस तरह से इस संगठन की गतिविधिया है वह इस ओर इशारा करती है कि यह संगठन देश में देश विरोधी और आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में है। इस संगठन के बारें में ऐसा ही एक सनसनीखेज और चौकाने वाला खुलासा यूपी एसटीएफ ने संगठन के दो आतंकी सदस्यों को लखनऊ में थाना गुडम्बा के कुकरैल तिराहे के पास गिरफ्तार करने के बाद किया है। दावा है कि इनके पास से काफी घातक विस्टोफक बरामद हुए है।

एसटीएफ के अधिकारियों के मुताबिक 17 फरवरी को पीएफआई के स्थापना दिवस से पहले 16 फ़रवरी को बसंत पंचमी के दिन गिरफ्तार आतंकी लखनऊ समेत देश के कई हिस्सों में एक साथ बड़ा धमाका करने की फिराक में थे। हालांकि समय रहते एसटीएफ ने इनको गिरफ्तार कर आतंकी घटना की बड़ी साज़िश को नाकाम कर दिया। गिरफ्तार आतंकी अनसद बदरुद्दीन और फिरोज खान केरल के रहने वाले है। पूर्व में मथुरा में गिरफ्तार हुए पीएफआई के सदस्य से हुई पूछताछ में लखनऊ समेत कई जगहों को दहलाने की साज़िश का खुलासा हुआ था। जिसके बाद एसटीएफ को पीएफआई के आतंकियों की तलाश थी। एडीजी कानून व्यावस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि दोनों के ट्रेन से यूपी में आने की जानकारी मिली थी लेकिन उस समय दोनों की लोकेशन ट्रेस नहीं हो पाई थी। हालांकि दोनों के यूपी में दाखिल होने के बाद इनकी धर – पकड़ के लिए मुखबिरों का जाल बिछा दिया गया। एसटीएफ की मेहनत तब रंग लाई जब उन्हें जानकारी हुई कि पीएफआई के दो सदस्य 16 जनवरी को बसंत पंचमी के दिन धमाके से पहले अपने साथियों से मिलने कुकरैल तिराहे पर आने वाले है। मिली पुख्ता सूचना के बाद आतंकी अनसद बदरुद्दीन और फिरोज खान को एसटीएफ ने यहाँ से गिरफ्तार कर लिया।

एडीजी एलओ प्रशांत कुमार की माने तो दोनों आतंकियों के निशाने पर हिन्दू संगठन के नेता था। हिन्दू संगठन की किसी रैली के दौरान दोनों आतंकी धमाका कर हिन्दू नेताओं की हत्या के साथ आमजन की हत्या की फिराक में थे इससे पहले ही इनको गिरफ्तार कर इनकी साज़िश को नाकाम कर दिया गया। आतंकियों के कब्जे से एसटीएफ को हाई क्वालिटी के डिवाइस के साथ 16 एक्सप्लोसिव, 7 कारतूस के साथ 32 बोर की 1 पिस्टल, 4800 रूपये की नगदी, 1 पैन कार्ड,4 एटीएम कार्ड , 2 डीएएल, 1 आधार कार्ड, 2 पेन ड्राइव, 1 मेट्रो कार्ड और दर्जन भर रेलवे टिकट के साथ ही कई अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए है। एडीजी एलओ प्रशांत कुमार ने बताया कि यह संगठन किसी भी घटना में शामिल न होने का दावा करता रहा है लेकिन संगठन की बेबसाइट पर आतंक से जुडी तमाम सामग्री अपलोड है।

Posted By:- Amitabh Chaubey