मुठभेड़ में उत्तराखंड का शातिर बदमाश गिरफ्तार

CRIME UP Special News

हरदोई(जनमत):- हरदोई के कछौना कोतवाली क्षेत्र में एसटीएफ व कछौना पुलिस ने मुठभेड़ में उत्तराखंड से फरार 25 हजार के इनामी दुर्दांत अपराधी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से देसी पिस्टल जिंदा कारतूस व मिस कारतूस खोखा बरामद किया है। यह शातिर अपराधी उत्तराखंड में चार लोगों की लूट के बाद निर्मम हत्या के मामले में फरार चल रहा था और उत्तराखंड से फरार होने के बाद यूपी में ठिकाना बनाने आया हुआ था। इस शातिर अपराधी ने लखनऊ में भी लूट जैसी वारदातों को अंजाम दिया है।

मामले का खुलासा करते हुए एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एसटीएफ जनपद में एक अपराधी की तलाश में है।यहां एसटीएफ को उत्तराखंड से चार लोगों की हत्या व लूट के मामले में फरार चल रहे शातिर अपराधी की तलाश थी।एसपी ने बताया कि उनके निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के तहत अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी अनिल कुमार यादव व सीओ बघौली विकास जायसवाल के नेतृत्व में एसटीएफ लखनऊ थाना कछौना की पुलिस की संयुक्त टीम कछौना चौराहे पर मौजूद थी। एसटीएफ मुख्यालय लखनऊ से निरीक्षक दिलीप कुमार तिवारी की टीम कछौना पुलिस से चर्चा कर ही रही थी इसी बीच मुखबिर ने सूचना दी कि एक व्यक्ति कछौना से गौसगंज रोड की तरफ जाने वाला है जो संदिग्ध है।

एसपी ने बताया कि इस सूचना पर एसटीएफ प्रभारी ने कछौना पुलिस को साथ लेकर मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान की तरफ चलें और दो टीमें बनाकर एक कंपनी के एटीएम के पास वाली गली में घेराबंदी की।पुलिस देख उस युवक ने पुलिस पर फायरिंग कर दी।एसटीएफ के दरोगा मनोज कुमार पांडे ने भी अपनी सरकारी पिस्टल से जवाबी फायरिंग की और इसी बीच अन्य पुलिसकर्मियों ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया जिसके पास से पुलिस ने एक देसी पिस्टल के साथ कारतूस 2 मिस कारतूस व एक खोखा बरामद किया है। इससे जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने अपना नाम सचिन सक्सेना पुत्र राज कुमार सक्सेना निवासी शिवकॉलोनी थाना खटीमा उधमसिंह नगर उत्तराखंड बताया।एसपी के मुताबिक कड़ाई से पूछताछ के दौरान उसने स्वीकार किया कि वर्ष 2015 में थाना तालकटोरा लखनऊ से लूट व 2016 में गैंगस्टर तथा 2019 में थाना कृष्णा नगर से लूट गैंगस्टर व अवैध शस्त्र रखने के मामले में जेल गया है।

उसने यह भी बताया कि उसने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर जनपद उधम सिंह नगर उत्तराखंड में सिद्ध नवोदया नानकमत्ता के एक घर व उसी घर मे ज्वेलर्स की दुकान उसे लूटने की योजना बनाई थी। 29 दिसंबर 2021 को इसने 4 लोगों की हत्या कर 40 हजार रुपये लूट लिए थे और दुकान का लॉकर खोलने और तोड़ने में सफल नहीं हो सके थे और फरार हो गए थे।इसके 3 साथी गिरफ्तार हो चुके थे लेकिन इसकी गिरफ्तारी नहीं हुई थी। उत्तराखंड पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित कर रखा था। एसपी के मुताबिक उत्तराखंड पुलिस से बचने के लिए आया था और यहां भी लूट की घटना को अंजाम देने वाला था।इसके विरुद्ध आठ में पंजीकृत है पुलिस ने जेल भेजा है।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey