“विश्व बुज़ुर्ग दुर्व्यवहार जागरूकता दिवस के अवसर पर सप्ताह भर चलने वाला हस्ताक्षर अभियान “

UP Special News

लखनऊ (जनमत )- हेल्पेज इंडिया द्वारा कराए गए 22 राज्यों के सर्वे में यह तथ्य निकल कर आया कि परिवार के लगभग 10% बुजुर्गों ने दुर्व्यवहार महसूस किया । वहीं उनकी देख भाल करने वाले लोगो ने कहा की उनके साथ दुर्व्यवहार 65% तक होता है।वहीं लगभग 52% वरिष्ठजनों ने फिर से काम करने की इच्छा जाहिर की वरिष्ठ जनों के साथ दुर्व्यवहार ना हो इस विषय पर हेल्पेज इंडिया हस्ताक्षर अभियान का आयोजन कर रही है। इसी क्रम में हेल्पेज इंडिया द्वारा हस्ताक्षर अभियान का आयोजन लखनऊ रेलवे स्टेशन उत्तर रेलवे के संयुक्त तत्वावधान में कराया गया |

अभियान का उद्देश्य जनता के बीच में इस विषय पर जागरूकता फैलाना था की वो अपने बुजुर्गों का आदर और सम्मान करें। इस अवसर पर हेल्पेज इंडिया के निदेशक श्री अशोक कुमार सिंह जी चारबाग रेलवे स्टेशन के स्टेशन डायरेक्टर श्री आशीष सिंह जी उपस्थित रहे और प्रथम हस्ताक्षर करके जन मानस को प्रेरित किया और सभी से आग्रह किया कि वे हस्ताक्षर करके ये शपथ लें कि वे सदैव वरिष्ठ जनों के सम्मान एवं हितों की रक्षा करेंगे। इस अवसर पर हेल्पेज़ इंडिया के सयंसेवकों ने रेल यात्री मौजूद पुलिस कर्मियों और रेलवे के स्टाफ से जब आग्रह किया तो लोगों ने हाँ हाँ क्यों नहीं ?

ये कहकर बड़े उत्साह से हस्ताक्षर अभियान में अपनी भागीदारी जताई।इस अवसर पर जहाँ लखनऊ विश्वविद्यालय के समाज कार्य विभाग के छात्रों प्रशांत पांडेय ,राजन राणा , मानसी ने अपनी सेवाएं दी वहीं सेंट फ्रांसिस स्कूल के दो बच्चों अर्णव देव और सोमनाथ देव ने एक सूक्ष्म धनराशि वृद्धजनों के सहायतार्थ हेल्पेज़ इंडिया के निदेशक  अशोक कुमार सिंह  को सौंपी ।

Reported By:- Ambuj Mishra

Posted By:- Amitabh Chaubey