पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिल कर कराई हिंदूवादी नेता की हत्या

CRIME UP Special News

लखनऊ (जनमत):- 2 फरवरी को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कोतवाली हजरतगंज इलाके में हुई हिंदूवादी नेता की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसकी दूसरी पत्नी ने अपने प्रेमी से कराई थी। इस बात का खुलासा पुलिस ने आरोपी पत्नी, उसके प्रेमी और एक मददगार को गिरफ्तार करने के बाद किया है। मामले में जिस शूटर ने गोली चलाई थी उसे भी बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों को पकड़ने में पुलिस के हाथ जो सुबूत लगे है इसी आधार पर उसका कहना है कि घटना को अंजाम देने से पहले तीन दिन तक तक हिंदूवादी नेता की रेकी की गई थी। घटना और रेकी में इस्तेमाल की गई दो कार भी पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर बरामद कर ली है।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक कोषागार निदेशालय में तैनात  स्मृति की रणजीत श्रीवास्तव उर्फ बच्चन से पहले 2014 में दोस्ती हुई और बाद में दोनों ने जून 2015 में शादी कर ली। रंजीत पहले से ही शादी – शुदा था इस बात की जानकारी उसने स्मृति से छिपा रक्खी थी। अचानक जब इस बात का खुलासा हुआ तो दोनों ने में काफी झगड़ा हुआ और बाद में दोनों अलग हो गए। इस बीच दोनों के तलाक का मामला में कोर्ट में विचाराधीन था। बताया जा रहा है कि मृतक रणजीत ने वर्ष 2019 में स्मृति को लखनऊ के सिकंदरबाग चौराहे पर बुलाया था और इसी दौरान दोनों में तलाक के मुद्दे पर झगड़ा हो गया।

इसी बीच रणजीत ने स्मृति को एक थप्पड़ भी मारा था। अपने अपमान का बदला लेने के लिए स्मृति ने रायबरेली निवासी अपने प्रेमी के साथ रणजीत की हत्या की साज़िश रच डाली और 2 फरवरी को हिन्दू महासभा के अध्यक्ष रणजीत श्रीवास्तव उर्फ़ बच्चन की हजरतगंज इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस अधिकारी सुजीत पाण्डेय के मुताबिक घटना को अंजाम देने से पहले तीन दिन रेकी की गई उसके बाद योजनाबद्ध तरीके से स्मृति के प्रेमी दीपेंद्र के चचेरे भाई जितेंद्र ने रणजीत की गोली मारकर हत्या कर दी। इस मामले में सहयोगी संजीत को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सनसनीखेज वारदात का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 5 लाख रूपये इनाम देने की घोषणा भी की है।

Posted By:-Ambuj Mishra