अलीगढ़ AMU के हॉस्टल में युवक ने किया आत्महत्या

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- अलीगढ़ एएमयू के सुलेमान खोल के कश्मीरी हाउस हॉस्टल में एक युवक ने अपनी प्रेमिका से फोन पर वीडियो कॉल कर मौत को गले लगाने की बात करते हुए फांसी के फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली गई। तो वही मौके पर पहुंचे परिजनों ने युवक द्वारा की गई इस आत्महत्या को मर्डर होना करार दिया है। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही हत्या या आत्महत्या के कारणों का पता चल सकेगा। क्योंकि पुलिस आत्महत्या बता रही हैं।जबकि तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के सुलेमान हॉल के कश्मीरी हाउस हॉस्टल में बाहरी युवक ने पहुंचकर हॉस्टल के 100 नंम्बर कमरे में बुधवार की देर रात 3:00 बजे के आसपास हॉस्टल की छत पर लगे पंखे पर फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली गई है। आत्महत्या की सूचना पर मौके पर पहुंचे एएमयू के कर्मचारियों ने किसी अन्य बाहरी युवक द्वारा हॉस्टल में की गई आत्महत्या की थाना सिविल लाइन पुलिस थाना अध्यक्ष को दी गई।

अनजान युवक द्वारा एएमयू में आत्महत्या की सूचना मिलते ही थाना सिविल लाइन थाना अध्यक्ष रविंद्र कुमार दुबे पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने हंड्रेड नंबर कमरे के अंदर से छत के पंखे पर फांसी के फंदे पर लटके युवक के शव को जमीन पर उतारा गया। जिसके बाद पुलिस में युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। तो वहीं मौके पर मौजूद पुलिस घटनास्थल से साक्ष्य उठाते हुए जांच कर तफ्तीश में जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जिला पीलीभीत के थाना बीसलपुर के गांव खांडीपुर रंधेड़ा निवासी अभिषेक साईं हॉस्पिटल में प्राइवेट टीचर था। तो वहीं मृतक अभिषेक कुमार एएमयू में सिविल इंजीनियरिंग कर रहे छात्र हन्नान के भाई का दोस्त था। हन्नान सुलेमान हॉल में रहता है। मृतक अभिषेक हन्नान के भाई के साथ इस कश्मीरी हाउस हॉस्टल में आता और जाता था। इसके चलते एएमयू का गेटकीपर व कर्मचारियों के लिए उसका चेहरा जाना-पहचाना हो गया। इधर, हन्नान व उसका भाई बकरीद के मौके पर अपने घर चले गए।

जिसके पीछे बुधवार की देर रात अभिषेक कश्मीरी हाउस हॉस्टल पहुंचा और हन्नान के कमरे में रुक गया। घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस के अनुसार देर रात 3:00 बजे के करीब युवक अभिषेक ने आगरा के दयालबाग की एक युवती से व्हाट्सएप पर वीडियो काल कर रहा था। उसी वीडियो कॉल के दौरान उसने युवती को कहा कि में परेशान हो गया हूं और आत्महत्या करने जा रहा हूं। वीडियो कॉल पर आत्महत्या करने की बात सुन युवती ने फौरन एएमयू के एक कर्मचारी शाकिब हुसैन को इसकी जानकारी दी गई। जिसके बाद युवती ने अभिषेक से बातचीत के स्क्रीनशाट्स कर्मचारी को भेजे गए।जिस पर शाकिब ने रजिस्टर में रिकार्ड देखा तो अभिषेक कुमार के नाम पर कोई कमरा एलाट नहीं था। एएमयू स्टाफ ने जब कमरे में जाकर देखा तो अभिषेक फंदे पर लटका था।

कर्मचारी द्वारा दी गई आत्महत्या के सूचना मिलते ही एएमयू स्टाफ और हॉस्टल स्टाफ भी मौके पर पहुंचे। तो देखा एक युवक का शव छत पर लगे पंखे पर फांसी का फंदा बना उस फांसी के फंदे पर लटका हुआ था। इस दौरान सुलेमान हॉल के इंजार्ज कर्मचारी शाकिब हुसैन के द्वारा बताया गया कि उसके पास बुधवार की देर रात करीब 1:30 बजे आगरा के दयालबाग के रहने वाले एक युवती के द्वारा फोन किया गया था। उसके द्वारा फोन पर शाकिब हुसैन को जानकारी दी गई थी कि एएमयू के सुलेमान हॉल के 100 नंबर कमरे में अभिषेक कुमार नाम का एक युवक कमरे में मौजूद है।

जो लड़का उससे वीडियो कॉल कर कह रहा है कि वह कमरे के अंदर सुसाइड कर लेगा। इसके बाद युवती ने एएमयू कर्मचारी से कहा गया कि एक बार कमरे में जरूर जाकर देखिए कभी हकीकत हो ऐसा तो नहीं कि मुझे डराने या धमकाने की वजह से ऐसा कह रहा है। जिस पर कर्मचारी ने अपना रजिस्टर चेक किया था उस रजिस्टर के अंदर चेक करने पर पता चला कि अभिषेक कुमार के नाम से हॉस्टल में कोई कमरा एलॉट नहीं हैं।

जिसके बाद कर्मचारी ने युवती को फोन पर बैक कॉल कर बताया गया कि अभिषेक कुमार के नाम से सुलेमान हॉल के कश्मीरी हाउस हॉस्टल में कमरा एलॉट नहीं किया गया है। जिस पर युवती द्वारा बताया गया कि वह युवक न तो एएमयू का छात्र है, न कर्मचारी और ना ही उसका एएमयू से कोई ताल्लुक है। बल्कि वह एक साईं हॉस्पिटल प्राइवेट स्कूल में टीचर है।जो एएमयू के किसी छात्र के नाम अलॉट है लेकिन वह युवक उसी कमरे में मौजूद है।

युवती की इस बात को सुन साकिब हुसैन ने गेट पर खड़े गेटकीपर को अपने साथ लेकर सुलेमान हॉल के सुलेमान हॉल के हंड्रेड नंबर कमरे पर पहुंचा तो देखा तो उस युवक का शव फंदे पर लटका हुआ था। जिस पर कर्मचारी साकिब हुसैन ने कमरे में युवक द्वारा की गई आत्महत्या की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही एएमयू का समस्त स्टाफ और हॉस्टल में मौजूद अन्य कर्मचारियों और छात्र भी मौके पर घटनास्थल पर इकट्ठा हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक युवक के सब को फांसी के फंदे से उतार कर शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया तो वही मौके पर मौजूद पुलिस एमी कर्मचारियों से जानकारी जुटाते हुए जांच कर कार्रवाई में जुट गई।

Posted By:- Amitabh Chaubey           Reported By:- Ajay Kumar