अंतर्जनपदीय लुटेरे पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

CRIME UP Special News

भदोही (जनमत):-  उत्तर प्रदेश के जनपद भदोही  में दिनांक-21/22.02.2023 की रात्रि में पुलिस कंट्रोल रूम के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि थाना गोपीगंज क्षेत्र अंतर्गत भगवानपुर चौथार मोड़ के पास दो अज्ञात बदमाशों द्वारा तमंचे से डरा धमका कर सूचनाकर्ता का मोटरसाइकिल छीन लिया गया है। सूचना पर स्थानीय पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुँचकर चेकिंग व घेराबंदी की कार्यवाही की गई। सूचनाकर्ता शेषमणि पुत्र स्व0 पन्ना लाल निवासी नथईपुर थाना गोपीगंज जनपद भदोही (ईट भट्टे के मुनीब) से प्राप्त तहरीर के आधार पर अज्ञात के विरुद्ध मु0अ0सं0- 39/2023 धारा 356 भा0द0वि0 तरमीम धारा 392 भा0द0वि0 का अभियोग पंजीकृत किया गया।

डॉ0 अनिल कुमार, पुलिस अधीक्षक भदोही द्वारा छिनैती की घटना में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी व घटना के शीघ्र अनावरण हेतु निर्देश के क्रम में गठित पुलिस की अलग-अलग टीमों द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए घेराबंदी व चेकिंग की गई। प्रभारी निरीक्षक गोपीगंज के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा गोपीगंज सुरियावा मार्ग पर पीछा करते हुए सनशाइन पब्लिक स्कूल के पास मुठभेड़ के दौरान लुटेरे अकील उर्फ मुर्गा पुत्र मूसे निवासी सराय जगदीश थाना गोपीगंज जनपद भदोही को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई है।

गिरफ्तारशुदा लुटेरे के कब्जे से लूटी हुई मोटरसाइकिल (स्प्लेंडर प्लस) व एक अदद देसी तमंचा मय दो अदद खोखा, एक अदद मिस कारतूस बरामद किया गया गिरफ्तार बरामदगी के आधार पर पंजीकृत अभियोग में धारा 411 भादवि की बढ़ोतरी तथा पुलिस टीम पर फायरिंग की घटना के संबंध में आरोपी के विरुद्ध मु0अ0 सं0- 40/2023 धारा 307 भा0द0वि0 व 3/25 आयुध अधिनियम का अभियोग पंजीकृत किया गया। मुठभेड़ के दौरान लुटेरे के पैर में व प्रभारी निरीक्षक गोपीगंज बुलेट प्रूफ जैकेट में गोली लगी। लुटेरे को घायलावस्था में ईलाज हेतु अस्पताल भेजा गया है। मुठभेड़ के दौरान फरार व छिनैती की घटना में शामिल लुटेरे के एक अन्य साथी सुरेश नाम पता अज्ञात की तलाश जारी है।

Reported By :- Anand Tiwari

Published By :- Vishal Mishra