सीतापुर जेल में दिखा विधायक का रसूख, वीडियो हुआ वारयल

Exclusive News UP Special News

लखनऊ(जनमत): दो साल पहले वर्ष 2017 में एक युवती  ने भाजपा के उन्नाव के बांगरमऊ विधानसभा सीट से  विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके भाइयों पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया था। इस आरोप के बाद विधायक कुलदीप सेंगर सीतापुर के जिला जेल में बंद है| वहीँ मिल रही तजा खबरों के अनुसार विधायक कुलदीप सेंगर से सीतापुर जिला जेल में मिलने वाले लोग किस तरह से जेल में आवाजाही करते थे, इससे जुड़े दो अलग अलग वीडियो सामने आए  है|

पहला वीडियो कुछ समय पहले का है जब विधायक से मिलने के लिए जेल पहुँचे उन्नाव के भगवंत नगर से पालिका परिषद चैयरमैन रिंकू शुक्ला को बताया जा रहा| जेल से बाहर आते समय  चैयरमैन बाकायदा जेल के एक सिपाही को नोट देकर खुश करते दिखाई दे रहे है,वही एक दूसरे वीडियो में उन्नाव जिले की  किसी ग्राम पंचायत के प्रधान राकेश मिश्रा बीती बुधवार को जेल में विधायक से मिलने पहुचते है| लेकिन काफी देर तक रुकने के बाद जब प्रधान जी को मिलने नही दिया गया,तो आख़िर में एक सादी वर्दी में पुलिस वाला  आकर प्रधान से कहता है कि विधायक जी ने कहा है कि अभी मामला बहुत सेंसटिव है 15 दिन तक कोई नही मिल सकता है|

(चैयरमैन रिंकू शुक्ला  जेल के सिपाही को  पैसे देते हुए)

 मेरा नाम महेंद्र यादव है हमसे बात कर लेना हम आप को विधायक जी से मिला देगे| साफ़ तस्वीरे बया कर रही है दाल में काला नही दाल ही काली है। मगर सबसे बड़ा सवाल ये उठता है की जब से रेप पीड़िता का एक्सिडेंट हुआ है तब से रोज रात्री में उन्नव जिले से लेकर लखनऊ की लगातार गाड़ियों से लोग मिलने  आ रहे है और जेल के सिपाही को रूपये दिए जा रहे है जिसका वीडियो सोसल मिडिया पे वायरल हो रहा है तो क्या सीतापुर जेल प्रसाशन भी मिला हुआ है। अब तो ऐसा लगता है जैसे जेल प्रशासन आरोपी विधायक के रसूख के चलते पूरी तरह से नतमस्तक है।

(स्वतंत्रदेव  सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष)

 वही अदालत ने पीड़िता के चाचा को तुरंत रायबरेली की जेल से दिल्ली की तिहाड़ जेल में स्थानांतरित करने का आदेश दिया। सुरक्षा कारणों से अदालत ने यह आदेश दिया है। बुधवार को सीबीआई ने विधायक कुलदीप सेंगर समेत 10 नामजद व 20 अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज कर अपनी तफ्तीश भी शुरू कर दी। इससे विधायक के करीबियों में एक बार फिर दहशत फैल गई है। पूछताछ व कार्रवाई से बचने के लिए करीबियों ने भूमिगत होना शुरू कर दिया है। वही भाजपा पार्टी ने बड़ा कदम उठते हुए विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

 (हेमा मालिनी, सांसद भाजपा)

वही सूत्रों से मिली जानकारी के नुसार कल गरुवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह को पार्टी ने अचानक दिल्ली बुलाया जिसके बाद विधायक को पार्टी से निष्कासित करने की कार्रवाई की गई। उन्नाव कांड के बाद चौतरफ घिरी भाजपा को यह निर्णय लेना पड़ा। वही भाजपा की उत्तर प्रदेश के मुथरा सीट से सांसद हेमा मालिनी ने पार्टी के इस फैसले को सही ठहराया है। और उन्होंने  कहा कि जो भी गलत काम करेगा उसे पार्टी से निकालना बहुँत ही जरूरी है।

अमिताभ चौबे

chaubeyamitabh0@gmail.com