अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए हुआ “ट्रस्ट” का ऐलान…

Exclusive News देश – विदेश

देश/विदेश (जनमत) :- अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर ट्रस्ट बनाने का एलान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर दिया है, इस ट्रस्ट का नाम श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट होगा. वहीँ इस ऐलान के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने बताया कि इस ट्रस्ट में 15 टस्टी होंगे जिसमें एक दलित समाज से भी होगा, वहीं  इस पर योगी सरकार ने मस्जिद के लिए अयोध्या के रौनाही में पांच एकड़ जमीन दिए जाने की घोषणा भी कर दी है.

इसी के साथ ही यह भी स्पष्ट किया कि इसमें राजनीति से जुड़ा कई भी प्रतिनिधि नहीं होगा। उन्होंने इस ट्रस्ट की घोषणा करने के लिए पीएम मोदी को बधाई दी। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए न्यास बनाने की घोषणा के साथ ही योगी सरकार ने सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद के लिए भी पांच एकड़ जमीन देने का एलान किया है। पीएम मोदी ने कहा कि कैबिनेट की बैठक में एक स्वायत्त ट्रस्ट बनाने का प्रस्ताव पारित हुआ है। जो सुप्रीम कोर्ट के निर्देशन में राम मंदिर निर्माण का कार्य करेगा। वहीं कांग्रेस ने ट्रस्ट के एलान को लेकर सवाल उठाए जिसपर राजनीती शुरू होना लाजमी है.

पीएम मोदी ने कहा कि कि 67.03 एकड़ भूमि इस ट्रस्ट को दे दी जाएगी और सुप्रीम कोर्ट के निर्देशन में राम मंदिर का निर्माण होगा। पीएम ने बताया कि राम मंदिर के लिए वृहद योजना बनाई गई है। ये ट्रस्ट अयोध्या में भगवान श्रीराम की जन्मस्थली पर भव्य और दिव्य श्रीराम मंदिर के निर्माण और उससे जुड़े विषयों पर निर्णय लेने के लिए पूर्ण रूप से स्वतंत्र होगा।  पीएम मोदी ने कहा कि इस ऐतिहासिक क्षण में हम सभी सदस्य मिलकर अयोध्या में श्रीराम धाम के जीणोद्धार के लिए, भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए, एक स्वर में अपना समर्थन दें।

Posted By :- Ankush Pal 

Correspondent, Janmat News.