हाथी की सवारी छोड़ “बसपाई” हुए “सपाई”…

Exclusive News UP Special News राजनीति

लखनऊ (जनमत):- बहुजन समाज पार्टी के निष्काषित नेता बस्ती के  पूर्व विधायक और सांसद अपने करीबी पूर्व एमएलए और सांसदों के साथ साईकिल पर सवार हो गए। हजारों की संख्या में अपने समर्थको के साथ समाजवादी पार्टी का दामन थामने से गदगद हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि बदलाव का आगाज़ हो चुका है बस अंजाम तक ले जाना बाकी है। बसपा नेता रामप्रसाद चौधरी की गिनती उत्तर प्रदेश के बस्ती में दिग्गज नेताओं के रूप में होती है।

पिछले दिनों इनको पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के चलते बहुजन समाज पार्टी से निष्काषित कर दिया गया था। बसपा से निकालने जाने के बाद ही  रामप्रसाद ने नया ठिकाना खोजना शुरू कर दिया था और समाजवादी पार्टी के रूप में इनको यह मिल भी गया। अपने हजारों समर्थको और करीबी नेताओं के साथ जब रामप्रसाद चौधरी समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में सपा में शामिल होने के लिए पहुंचे तो इनके समर्थको की तादाद को देखकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी बेहद खुश नज़र आये।

रामप्रसाद समेत बसपा के निष्काषित और बागी तमाम नेताओं को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने खुद पार्टी ज्वाइन कराई। बस्ती के साथ ही मऊ और बलरामपुर समेत कई अन्य जनपद के भी नेताओं ने सपा का दामन थाम लिया। इस मौके पर हर बार की तरह इस बार भी समाजवादी पार्टी प्रमुख ने अपराध, बाल अपराध, महिला अपराध, शौचालय, किसानों, नोटबंदी, बेरोजगाजी, आर्थिक मंदी और सीएए / एनआरसी समेत अन्य मुद्दों को लेकर केंद्र और और राज्य सरकार पर जमकर जुबानी हमला बोला।

इस दौरान सपा प्रमुख ने अपने कार्यकाल के दौरान की गई उपलब्धियों का भी खूब बखान किया। बसपा से सपाई हुए रामप्रकाश चौधरी ने अखिलेश यादव के प्रति आस्था दिखाई और कहा कि अब उन्हें कोई भी गुमराह नहीं कर सकता। जब तक ज़िंदा रहेंगे सपा में ही रहेंगे और अखिलेश को 2022 में यूपी का मुख्यमंत्री भी बनाएंगे। ऐसा भी सपाई हुए नेता रामप्रसाद चौधरी ने कहा।

Posted By:- Amitabh Chaubey