क्रिस गेल ने “क्रिकेट” को अलविदा…कहा

खेल जगत

खेल जगत(जनमत) क्रिस गेल वेस्ट इंडीज के आक्रमकारी तूफानी बलेबाज है जिन्हें  दुनिया का बच्चा-बच्चा तक जनता हैं गेल ने अपना पहला एकदिवसीय  मैच भारत के विरुद्ध  1999 को खेला और पहला T20 न्यूजीलैंड के विरुद्ध 2006 में खेला था। वही  क्रिस गेल दुनिया के पहले ऐसे खिलाडी हैं जिनो ने ने आपने पहले ही मैच की पहली बाल पर सिक्स मारा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को 39 वर्षीय क्रिस गेल ने यह घोषणा की वो इंटरनेशनल एकदिवसीय  क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं। 30 मई से इंग्लैंड की मेजबानी में खेला जाने वाला आईसीसी विश्वकप उनके करियर का आखिरी टूर्नामेंट होगा। यह महत्वपूर्ण जानकारी वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर शेयर की है।

क्रिस गेल ने 20 साल के लंबे इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में 284 वनडे मैच खेले हैं। लगभग हर मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए गेल ने 37.12 की औसत और 85.82 के स्ट्राइक रेट से कुल 9727 रन बनाए हैं। इस दौरान गेल ने 23 शतक और 49 अर्धशतक भी लगाए हैं। इंग्लैंड के विरुद्ध क्रिस गेल को पांच मैचों की घरेलू सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।

वही क्रिस गेल ने यह चौका देने वाली घोषणा बारबाडोस में अभ्यास सत्र के दौरान की। गेल ने साल 2015 के विश्वकप के दौरान जिंबाब्वे के विरुद्ध लीग दौर में 215 रन की पारी खेलने के साथ ही विश्वकप के इतिहास में दोहरा शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी भी बने थे।

ये भी पढ़े –भारतीय सेना में में निकली वैकेंसी