अखिलेश यादव भारतीय राजनीति के औरंगजेब – लालजी प्रसाद निर्मल 

Uncategorized
लखनऊ/उत्तर प्रदेश (जनमत न्यूज़): योगी सरकार में अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष लालजी प्रसाद निर्मल ने पूर्व मुख्यमंत्री और सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव को भारतीय राजनीति का औरंगजेब कहा है। लालजी प्रसाद निर्मल के मुताबिक अखिलेश यादव की मानसिकता मुगल बादशाहों की है। अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह के साथ वैसा ही किया जैसे औरंगजेब ने शारजहां के साथ किया था। ऐसा कहने के पीछें का इनके तर्क है कि अखिलेश यादव ने औरंगजेब की तरह अपने पिता मुलायम सिंह यादव को राजनीति से बेदखल कर घर पर बैठने को मजबूर कर दिया।
लालजी प्रसाद निर्मल का आरोप है कि अखिलेश यादव दलित विरोधी है। उनके शासन काल में दलितों का उत्पीड़न हुआ। अपने शासन काल के दौरान बसपा सरकार में बनाये गए लखनऊ के आलमबाग में अंतर्राष्ट्रीय बस अड्डे का नाम डॉक्टर आलमबाग टर्मिनल था उसको बदल कर सिर्फ आलमबाग़ कर दिया। इन्हे कांशीराम से नफरत है ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती से लगाव है। यही नहीं दलितों और डॉक्टर अम्बेडकर को अपमानित करने का भी लालजी प्रसाद निर्मल ने अखिलेश यादव पर आरोप लगाए है। लालजी प्रसाद निर्मल का कहना है कि दलितों के साथ किये गए उत्पीड़न पर अखिलेश यादव को माफी मांगनी चाहिए। हालांकि माफी मांग भी लेते है तो दलित अखिलेश यादव को कभी माफ नहीं करेंगे।
लालजी प्रसाद निर्मल ने बताया कि योगी सरकार के अंतरिम पूर्ण बजट में दलितों को फोकस करते हुए बजट की व्यावस्था की गई है। इस बजट से सभी अनसूचित छात्रों को छात्रवृति मिलेगी, उनका विकास होगा और शादियों में भी अनुदान बढ़ेगा। लालजी प्रसाद निर्मल ने कहा कि योगी सरकार में ही दलितों को सम्मान मिला। उनका विकास हुआ, पक्के घर मिले और शौचालय मिले। साथ ही योगी सरकार में दलितों के विकास के लिए तमाम योजनाएं चलाई गई। लालजी प्रसाद निर्मल ने बताया कि योगी सरकार में खुद मुख्यमंत्री आवास के साथ ही सभी सरकारी दफ्तरों में डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर की फोटो लगवा कर उनका सम्मान बढ़ाया।
इसके अलावा भी लालजी प्रसाद निर्मल ने अखिलेश यादव पर कई आरोप लगाते हुए उन्हें दलितों का सबसे बड़ा दुश्मन बताया साथ ही वह यह भी बताने से नहीं चूके कि दलितों को जो सम्मान मिला और उनका जो विकास हुआ वह सिर्फ योगी सरकार में ही संभव हो पाया।
अम्बुज मिश्रा, संवाददाता – जनमत न्यूज़ ( लखनऊ )