फरियादी महिला को कोतवाल ने सुनाया गाना, फिल्म का नाम न बता पाने पर नहीं दर्ज की एफआईआर

CRIME UP Special News

लखनऊ (जनमत):- महिलाओं की सुरक्षा और संरक्षा के लिए चलाये जा रहे मिशन शक्ति अभियान के बीच लखनऊ के कोतवाली मोहनलालगंज से मिली एक खबर ने खाकी को शर्मसार कर दिया। यहाँ दहेज़ उत्पीड़न का शिकार हुई एक फरियादी महिला जब कोतवाल के पास तहरीर लेकर पहुंची तो रंगीन मिजाज कोतवाल ने फ़िल्मी अंदाज में गाना गाकर उसका स्वागत किया और गाने की फिल्म का नाम भी पूछ लिया। आरोप है कि फिल्म का नाम न बता पाने पर फरियादी महिला की कोतवाल ने एफआईआर दर्ज नहीं की।

                                                                                                                (रेनू, पीड़िता)

दरअसल रेनू नाम की महिला को दहेज के लिए उसके ससुराल में प्रताड़ित किया गया और छत से फेंक दिया जिसके चलते महिला को गंभीर चोटें आई हैं। मामले की शिकायत लेकर जब महिला मोहनलालगंज कोतवाली पहुंची तो महिला की फरियाद को नकार दिया गया और थाने की चौखट से ही वापस कर दिया गया। इस तरह उसे लगभग दो दिन तक कोतवाली की चौखट से टरकाया जाता रहा। अगले दिन पीड़िता ने फिर कोतवाली का दरवाजा खटखटाया और मोहनलालगंज कोतवाल दीनानाथ मिश्रा को अपनी फरियाद सुनाई। कोतवाल ने महिला की शिकायत दर्ज करने की जगह महिला को एक फ़िल्मी गाना सुनाया जिसके बोल थे “देर लगी आने में फिर भी आईं तो।

बाद में कोतवाल ने उस महिला से फिल्म का नाम भी पूछ लिया। महिला फिल्म का नाम नहीं बता पाई तब कोतवाल ने  महिला को फिल्मों के नाम याद रखने की नसीहत दे डाली। कोतवाली से अपमानित हुई पीड़िता निराश होकर कोतवाली से बैरंग वापस लौट गई। महिला की आप बीती का एक ऑडियो भी वायरल हुआ जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। इस बीच पीड़िता पर दबाव भी बनाया गया लेकिन वह यही कहती रही कि कोतवाल उसके साथ कैसे पेश आये। कोतवाल पर लगे आरोपों को देखते हुए उनके खिलाफ अब जांच की बात कही गई है।

Posted By:- Amitabh Chaubey