जन औषधि केंद्र में लटका ताला

जन औषधि केंद्र में लटका ताला

UP Special News

हरदोई(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जिले हरदोई के जिला अस्पताल में बना जन औषधि केंद्र सफेद हाँथी  बन गया है। कई माह से यहां दवाएं न मिलने के कारण यहां तालाबंदी चल रही  है। रोगियों को सरकार का सस्ती दवा देने का वादा हवा हवाई होता दिखाई पड़  रहा है। जिला अस्पताल के मरीजों के परिजन महंगी दवाएं बाहर के मेडिकल स्टोर  से खरीद रहे हैं।

जन औषधि केंद्र चलाने वाले लोगों का कहना है कि दवाएं ऊपर से ही नहीं आ रही हैं तो वह कहां से बेंचे।हरदोई जिला अस्पताल  में जन औषधि केंद्र में लटका ताला सरकार के वादों और दावों की पोल  खोल रहा  है। सरकार ने सभी डिस्टिक हॉस्पिटल्स में जन औषधि काउंटर खोलकर लोगों को सस्ती दवा दिए जाने का वादा किया था। कुछ दिन उस वादे पर अमल भी हुआ और लोगों में इसको लेकर जबरदस्त उत्साह भी था कि अब बाहर से महंगी दवाएं नही  लेनी होगी। लेकिन अब उस में ताला लटका हुआ है और इसे चलाने वाले जिम्मेदार  उच्च अधिकारियों पर तोहमत मढ़ रहे हैं। उनका कहना है कि डायरेक्टर लेवल से  ही दवाएं नहीं आ रही है।

वहीं दूसरी तरफ मरीज दवा ना मिलने की वजह से काफी  समस्याएं होने की बात कह रहे हैं और पर्चा लेकर सरकारी अस्पताल के बाहर से  मेडिकल स्टोर से दवा खरीद कर ला रहे हैं। सीएमएस डॉक्टर एके शाक्य का कहना है कि उन्होंने इस आशय से सीएमओ को भी अवगत करा दिया है।अगर दवाएं आई तो बांटी जाएंगी।