जपटमारी करने वाले शातिर गैंग के 7 चोरों को किया गिरफ्तार :-

CRIME UP Special News

गोरखपुर (जनमत) :- उत्तर प्रदेश के जनपद गोरखपुर में जीआरपी पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के साथ चोरी करने और झासा देकर जपटमारी करने वाले 7 ऐसे शातिर गैंग के सदस्य को दो मामलों में गिरफ्तार किया है जो यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर शिकार बनाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया करते थे । जीआरपी पुलिस को दो अलग – अलग मामलों में बरामद किए गए चोरी के मोबाईल को बेचने के बाद 9.5 लाख रूपए मिले साथ ही शातिर गैंग के सदस्यों के पास से 34 मोबाईल फोन्स बरमाद किए गए है ।

गोरखपुर एसपी रेलवे डॉ अवधेश कुमार सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि 11जून को अनीता श्रीवास्तव नाम की महिला का रेलवे स्टेशन पर उतरते समय उनको व उनके ट्रॉली बैग को सटेशन पर मौजूद कुछ लोगों ने उनको घेर लिया जिसके बाद बैग उतरवाने का बहाना बताकर ट्रॉली बैग को काटकर बैग में रखे सवा लाख रुपए निकाल लिए । इस घटना के बाद एडिशनल एसपी रचना मिश्रा के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक और सर्विसलांस की टीम को लगाया गया था ।

 

एडिटिनल एसपी ने बताया इस मामले में 6 लोगों की गिरफ्तारी हुई है । इनके पास से समान की बिक्री के 9.5 लाख रुपए मोबाईल फ़ोन बरमाद हुआ है । साथ ही एडिशनल एसपी रचना मिश्रा ने जीआरपी पुलिस तारीफ करते हुए कहा की इस मामले में अच्छी सफ़लता हासिल हुई है । वहीं झपटमारी की इस दूसरी घटना में जीआरपी  पुलिस ने तिवारीपुर थाना क्षेत्र के डोमखाना के रहने वाले विक्की डोम को गिरफ्तार किया है ।

 

 

सातवा आरोपी शातिर किस्म का अपराधी बतया जा रहा है । इसके के पास से पुलिस को 33 मोबाईल बरामद हुआ है । बरामद की गई मोबाईलो की कीमत 4 लाख के आसपास का हैं। ये सभी मोबाइल फोन काफी कीमती है । ऐसे करते थे चोरी – जब लोग ट्रेन से हाथ निकलकर मोबाईल से बात करते है ,तो ये शातिर चोर उन्हें डंडो से मोबाइल पर निशना लगाकर मारकर नीचे गिरा लेट थे । इसके अलावा भी अन्य
मोबाईल चोरियां करते रहते है । इसके ऊपर छह मुकदमें दर्ज है । अन्य अभियोगो के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है ।

Reported By – Ajeet Singh 

Published By –  Amitabh Chaubey