बेटी को न्याय दिलाने में जिंदगी की जंग हार गया बेबस पिता

CRIME UP Special News

उरई(जनमत):- एट थाना क्षेत्र के एक ग्राम  का रहने वाला चालीस वर्षीय व्यक्ति अपनी पत्नी के साथ पंजाब में रहकर पानीपूड़ी का व्यवसाय करता था। वह अपनी नाबालिग बेटी को दादी के पास छोडक़र मार्च में गया था। इसी दौरान गांव के ही रहने वाले देवेंद्र अहिरवार और उसके साथी गोलू ने नाबालिग लडक़ी को बर्थडे पार्टी के बहाने बुलाकर उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया।  साथ ही उसे जान से मारने की धमकी दी।

इस घटना के बारे में तब जानकारी हुई जब रेप पीडि़ता के पिता 30 मई को पत्नी के साथ लौटकर घर आए और इसकी बेटी ने इस घटना के बारे में अवगत कराया जिस पर पीडि़ता के पिता ने 31 मई को एट कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी मगर पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। पीडि़ता पिता द्वारा जनसुनवाई पोर्टल पर भी इसकी शिकायत की। आरोप है कि एट कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र कुमार गौतम द्वारा मामले में समझौता करने का दबाव डाला गया और उसको परेशान किया गया जिससे आहत होकर सोमवार सुबह रेप पीडि़ता के पिता ने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना से इलाके में हडक़ंप मच गया।

पिता द्वारा आत्महत्या किए जाने की सूचना जैसे ही ग्रामीणों को मिली तो गांव के लोग मौके पर पहुंचे और उन्होंने शव नहीं उतरने दिया। साथ ही पुलिस के खिलाफ आक्रोश देखने को मिला। इस घटना के बारे में मृतक की पत्नी ने बताया कि कोतवाली के प्रभारी चार दिन से पति को समझौते के लिए धमका रहे थे। पुत्री के साथ हुए रेप की रिपोर्ट पांच दिन बाद दर्ज की और रिपोर्ट दर्ज करने के बाद धमकाया कि पैरवी की तो उल्टा मामले में फंसा देंगे जिससे आहत होकर फांसी लगाकर जान दी है। वहीं घटना के बाद एसपी डा. ईराज राजा भी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे जो मामले की जांच कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी हैं उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं एसएचओ नरेंद्र कुमार गौतम ने बताया है कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही उसको गिरफ्तार कर लिया है। वहीं  पुलिस अधीक्षक डॉक्टर इराज राजा ने सीओ कोंच को जांच सौंपी है और चौबीस घंटे के अंदर निष्पक्ष जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।

Reported By:- Sunil Sharma

Posted By:- Amitabh Chaubey