लोहिया संस्थान में नवीन नेफ्रोलॉजी गुर्दा रोग सुपर स्पेशलिटी आईसीयू का हुआ उद्घाटन

UP Special News

लखनऊ/जनमत। लोहिया संस्थान के नवनियुक्त युवा निदेशक प्रोफेसर डॉक्टर सी एम सिंह ने संस्थान के सुपर स्पेशलिटी चिकित्सकीय स्तर को राष्ट्रीय मानकों व अंतर्राष्ट्रीय आयामों पर पहुंचने की श्रृंखला में आज नवीन नेफ्रोलॉजी गुर्दा रोग सुपर स्पेशलिटी आईसीयू का उद्घघाटन कर एक महत्वपूर्ण आवश्यक कदम उठाया।
डा0 राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के नेफ्रोलॉजी विभाग में 04 बेड के आईसीयू का उद्घघाटन किया गया। उद्घाटन के दौरान संस्थान के प्रो0 ए0के0 सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, प्रो0 विक्रम सिंह, चिकित्सा अधीक्षक, डा0 अभिलाष चन्द्रा, विभागाध्यक्ष नेफ्रोलॉजी, डा0 नम्रता राव, एडीशनल प्रोफेसर, डा0 मजीबुल्लाह अंसारी असिस्टेन्ट प्रोफेसर, संकाय सदस्य एवं विभागीय कर्मचारी उपस्थित थे।

नेफ्रोलॉजी विभाग में आईसीयू की यह सुविधा किडनी रोगियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इलाज के दौरान उन्हें आईसीयू की आवश्यकता कभी भी पड़ सकती है।
उत्तर प्रदेश में यह दूसरा संस्थान है जिसमें सरकारी सेटअप में नेफ्रोलॉजी आईसीयू है जहाँ डायलिसिस और आईसीयू सेवाएं एक ही स्थान में होती है। नेफ्रोलॉजी आईसीयू की शुरुआत से किडनी रोगियों को बेहतर और उच्च स्तरीय चिकित्सा प्राप्त करने का मौका मिलेगा। कार्यक्रम में संस्थान का मीडिया पीआर प्रकोष्ठ, प्रो० (डॉ०) ए० पी० जैन की अध्यक्षता में पीआरओ, श्रीमती मीना जौहरी व निमिषा सोनकर, नोडल अधिकारी समेत पूर्णतः सक्रिय रहा।

Report by – Shailendra Sharma

Published by – Manoj Kumar